टीआरपी न्यूज। कोरोनावायरस के तेजी से बढ़ते प्रकोप की वजह से दुनिया के ज्यादातर देशों ने अपने यहां के प्रमुख शहरों को पूरी तरह लॉकडाउन कर दिया है। कल यानि 14 अप्रैल को देश में लॉकडाउन की अवधि खत्म होने जा रही है। आज से ही लोग इस उधेड़ बुन में लगे हैं कि कल क्या होने वाला है। ज्यादातर लोग तो लॉकडाउन के पक्ष में हैं मगर कुछ लोगों अपने घरों में बंद रह कर बोर हो गए हैं।

ये खबर ऐसे ही लोगों के लिए है। हमारा उपदेश्य किसी की भावना को ठेस पहुंचाना नहीं है बल्कि हम से बताया चाहते हैं कि आप अपने घरों में रहकर भी क्वॉलिटी टाइम गुजार सकते हैं।

आइए अब खबर पर लौटते हैं……

दरअसल रूसी वाइल्ड लाइफ पार्क में चिम्पांजियों को कोरोना वायरस लॉकडाउन के दौरान पर्यटकों के न आने से काफी बोर हो रहे है और इनकी बोरियत दूर करने और उनका मनोरंजन करने के लिए उन्हें कार्टून शो दिखाए जा रहे हैं।

वाइल्ड लाइफ पार्क में चिम्पांजी द लायन किंग समेत कई अन्य कार्टून देख रहे हैं। यहां जानवरों के मनोरंजन के लिए दिनभर कार्टून वाले प्रोग्राम चलते रहते हैं। मादा चिम्पांजी अनफीसा खिलौनों और लिपस्टिक ट्यूब के साथ भी खेलती है।

बता दें कि इस वाइल्ड पार्क में मौजूद दोनों चिम्पांजी जू में आने वाले लोगों से मिलना-जुलना काफी पसंद करते हैं। चिड़ियाघर के कर्मचारी ने कहा कि चिम्पांजी भाई-बहन टिखोन और अनफीसा चिड़ियाघर में लोगों के ना आने के कारण काफी दुखी रहने लगे। इसी को ध्यान में रखकर उनके लिए बाड़े में टीवी लगाया गया ताकि उनका मनोरंजन किया जा सकें।

Chhattisgarh से जुड़ी Hindi News के अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें 

Facebook पर Like करें, Twitter पर Follow करें  और Youtube  पर हमें subscribe करें।