नई दिल्ली। पूरे देश में कोरोना वायरस को लेकर हाहाकार मचा हुआ है। इस वायरस के खिलाफ लड़ाई को और तेज करते हुए मोदी सरकार ने लॉकडाउन 2 की नई अवधि  3 मई तक जारी रहेगी। वहीं, कोरोना संकट के बीच बुधवार को केन्द्रीय कैबिनेट की बैठक होने वाली है। रिपोर्ट्स के मुताबिक, इस बैठक में बड़े राहत पैकेज की घोषणा हो सकती है।

कुछ सेक्टर को छूट देने पर बन सकती है सहमति

मीडिया रिपोर्ट्स के मुताबिक, मोदी सरकार इस कैबिनेट बैठक में बड़े राहत पैकेज की घोषणा कर सकती है। साथ ही कोरोना महामारी से निबटने के लिए बड़े फैसले इस बैठक में ली जा सकती है। माना जा रहा है कि बैठक में कुछ सेक्टर को छूट देने पर सहमति बन सकती है। सूत्रों के मुताबिक शाम साढ़े पांच बजे होने वाली इस बैठक में कैबिनेट मंत्री वीडियो कांफ्रेसिंग के द्वारा ही शामिल होंगे। अब सबकी नजरें इस बैठक पर टिकी है, क्योंकि कयास लगाए जा रहे हैं कि देश में इस समय जिस तरह के हालात हैं, ऐसे में मोदी सरकार कोई बड़ा फैसला ले सकती है।

बता दें कि उद्योग निकायों ने इस महामारी से बुरी प्रभावित देश की अर्थव्यवस्था को नए सिरे से खड़ा करने के लिए 14 लाख करोड़ रुपए से 16 लाख करोड़ रुपए के प्रोत्साहन पैकेज की मांग की है। यहां आपको बता दें कि पिछले महीने सरकार ने लॉकडाउन से प्रभावित लोगों के लिए 1.70 लाख करोड़ रुपए के राहत पैकेज की घोषणा की थी। पीएम ने बीते हफ्ते सभी मंत्रियों को लॉकडाउन के दौरान आर्थिक गतिविधियों में रफ्तार देने और जनजीवन को सामान्य बनाने के लिए 10-10 सुझाव मांगे थे। इन सुझावों पर भी मंथन किया जाएगा।