टीआरपी डेस्क। कोरोना वायरस के फैलते प्रकोप को मद्देनजर रखते हुए, भारत ही नहीं बल्कि कई देशों में लॉकडाउन लागू किया गया है। लॉकडाउन के वजह से लोगों के कामकाज थम गए है। ऐसे में उन्हें खाने की भी बड़ी दिक्कत हो रही है। इसी बीच एक देश ने सोशल डिस्टेंस को ध्यान में रखते हुए जरूरतमंदों की मदद के लिए चावल देने का अनोखा तरीका अपनाया है।

दरअसल, वियतनाम में लॉकडाउन के दौरान खाने की दिक्कतों को ध्यान में रखते हुए राइस एटीएम यानी चावल देने की मशीन लगाई गई हैं। बैंक एटीएम की तरह इस मशीन से कोई भी मुफ्त में चावल निकाल सकता है। यह मशीन 24 घंटे काम करेगी। इस मशीन को लगवाने का काम वियतनाम के एक बिजनेसमैन ने किया है ताकि लॉकडाउन में लोगों को खाने की दिक्कत न हो। राइस एटीएम की यह पहल काफी हद तक कारगर साबित हो रही है।

कोरोना वायरस: महामारी के बीच लगाए गए ...

बता दें कि वियतनाम में अभी तक कोरोना के संक्रमण के बहुत कम मामले सामने आए हैं और इस वायरस के वजह से किसी की मौत नहीं हुई है। हालांकि इस खतरनाक वायरस के संक्रमण को रोकने के लिए 31 मार्च से ही पूरे देश में लॉकडाउन लागू किया गया है। वियतनाम के लोग भी इसे गंभीरता से लेते हुए सोशल डिस्टेन्सिंग के नियमों का पालन कर रहे हैं। चावल देने वाली इस मशीन से एक दिन में 1.5 किलो चावल मिलता है। हाउसकीपर, स्ट्रीट सेलर और लॉटरी टिकट बेचकर पैसे कमाने वाले लोगों के लिए यह मशीन काफी मददगार है।

Chhattisgarh से जुड़ी Hindi News के अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें 

Facebook पर Like करें, Twitter पर Follow करें  और Youtube  पर हमें subscribe करें।

 

Trusted by https://ethereumcode.net