देश में कोरोना संक्रमित मरीजों की संख्या 13,430, महाराष्ट्र में 3 हजार पार

नईदिल्ली,  देश में कोरोना वायरस फिलहाल थमता हुआ दिखाई नहीं दे रहा है, भारत में में अब यह आंकड़ा 13,430 तक पहुंच गया है, गुरुवार को भी देश में 1059 नए कोरोना संक्रमण के केस आए.

कोरोना वायरस: संक्रमण से मौत के मामले में महाराष्ट्र दुनिया में पहले नंबर पर, MEDD की Report

जिनमें सबसे ज्यादा केस महाराष्ट्र से ही आए जहां अब 3202 केस हो चुके हैं.

टेस्टिंग में तेजी लाने, 67 एंटीबॉडी रैपिड टेस्टिंग किट की टेस्टिंग करने की मंजूरी

कोरोना वायरस की टेस्टिंग में तेजी लाने के उद्देश्य से भारत में 67 इंडियन फर्म्स को कोरोना संक्रमण के लिए एंटीबॉडी रैपिड टेस्टिंग किट की टेस्टिंग करने की मंजूरी मिल गई है.

काम की खबर: जानिए देश में कहां-कहां हो रहे Coronavirus के टेस्ट,ये हैं सारे लैब और सैम्पल कलेक्शन सेंटर्स

जिसके बाद देश में कोरोना संक्रमण के मामलों का और तेजी से पता लगाया जा सकेगा । फिलहाल भारत में कम टेस्टिंग हो रही है.

 

तबलीगी जमात के मुखिया और उसके दो रिश्तेदारों पर एफआईआर दर्ज

नईदिल्ली,  राजधानी दिल्ली सहित पूरे देश में कोरोना वायरस का संक्रमण के मामलों में तेजी लाने वाले तबलीगी जमात के खिलाफ पुलिस ने शिकंजा कसना शुरू कर दिया है.

मीडिया रिपोर्ट्स के मुताबिक, सहारनपुर के थाना मंडी पुलिस ने तबलीगी जमात के मुखिया मौलाना साद के दो रिश्तेदारों मौलाना साजिद और राशिद समेत चार लोगों के खिलाफ मुकदमा दर्ज किया है, इसके साथ ही मौलाना साद पर मनी लांड्रिंग का केस भी दर्ज किया है.

कॉस्ट कटिंग के लिए रेलवे ने रोकी नई भर्तियां

नईदिल्ली,  लॉकडाउन के चलते हुए भारी नुकसान के बाद अब रेलवे इसकी भरपाई करने की कोशिश कर रही है. योजना के मुताबिक, रेलवे में ग्रुप डी की नई भर्तियों पर पाबंदी लगाई जाएगी ।

रेलवे अब 150 ट्रेनों को प्राइवेट ऑपरेटरों के हवाले करेगा

इसके साथ ही सरप्लस रेल कर्मियों को सेवानिवृत्त किया जाएगा । जबकि  बड़े शहरों के टिकट काउंटर यानी पैसेंजर रिजर्वेशन सिस्टम (पीआरएस) को बंद किया जाएगा।

छत्तीसगढ़ के कटघोरा में एक बार फिर मिले तीन नए मरीज

रायपुर/कोरबा ,  करीब दो दिन तक की खामोशी के बाद छत्तीसगढ़ में कोरोना वायरस के तीन नए मामले सामने आए, ये तीनों मामले कटघोरा के वार्ड नंबर 11 के ही हैं.

कोरोना पॉजीटिव छात्रा की हालत स्थिर, एम्स में जारी है इलाज, एम्स प्रबंधन की लोगों से अपील, बेहद जरूरी हो तभी ओपीडी में आएं

जहां दो महिला और एक पुरुष कोरोना संक्रमित पाया गया है. कटघोरा में अब क़ोरोना पीड़ितों की संख्या 27 हो गई है। जबकि कोरबा जिले में अब तक कुल 28 केस सामने आए. अब छत्तीसगढ़ में कुल 36 केस हो चुके हैं, जिनमें 13 केस एक्टिव हैं.