अमेरिका पर टूटा ‘कोरोना कहर’ 24 घंटे में रिकॉर्ड 2600 मौतें

नईदिल्ली,  कोरोना से जंग लड़ रही पूरी दुनिया में सबसे ज्यादा इसका कहर अमेरिका में टूटा हैं, अमेरिका में हर दिन कोरोना वायरस संक्रमण से मौत का ग्राफ बढ़ता जा रहा है. यहां हर दिन मौतों का नया रिकॉर्ड बन रहा है. लेकिन पिछले 24 घंटों में यहां मौत के मामले में यह भयानक तबाही आई है.

कोरोना वायरस से अमेरिका में पिछले 24 घंटे में 2600 लोगों की मौत हुई है, जो पूरी दुनिया में अब तक कोविड-19 महामारी से एक दिन में मरने वालों की सबसे अधिक संख्या है।

देश में 12,370 पहुंची कोरोना संक्रमित मरीजों की संख्या, 170 जिले हॉट्स्पॉट, 400 जिले कोरोना फ्री जोन

नईदिल्ली,  देश में कोरोना से संक्रमित मरीजों की संख्या 12370 तक पहुंच गई है, इसको लेकर केंद्र सरकार ने गाइड लाइऩ जारी कर दी है, इसमें 170 जिलों को हॉटस्पॉट को घोषित किया गया है, तो 207 जिले ऐसे माने गए हैं, जहां संक्रमण फैलने का खतरा सबसे ज्यादा है.

जबकि 400 जिलों को कोरोना फ्री जोन माना गया है. केंद्रीय स्वास्थ्य मंत्री डॉ. हर्षवर्धन ने कहा कि कोरोना के खिलाफ जारी लड़ाई में अगले 2-3 हफ्ते काफी महत्वपूर्ण रहने वाले हैं।

मध्यप्रदेश में क्वारंटाइन सेंटर से भागे 8 युवक, इनमें 5 कोरोना पॉजिटव

मध्यप्रदेश के इंदौर में बुधवार को एक क्वारैंटाइन सेंटर से 8 युवक भाग निकले। क्वारैंटाइन सेंटर से भागे इन युवकों में 5 कोरोना पॉजिटिव हैं । हालांकि शाम को इनमें से तीन युवक कृष्णपुरा छत्री के पास से पकड़ लिए गए ।

ये सभी पश्चिम बंगाल के रहने वाले हैं । आपको बता दें कि मध्यप्रदेश के इंदौर में ही 544 कोरोना पॉजिटिव मामले आ चुके हैं.

छत्तीसगढ़ में 4 और कोरोना संक्रमित मरीज ठीक, अब 16 एक्टिव केस

रायपुर, छत्तीसगढ़ में बुधवार को देर शाम अच्छी खबर आई है. यहां 4 कोरोना संक्रमित ठीक हो गए हैं। इन मरीजों की दो बार रिपोर्ट निगेटिव आने के बाद एम्स से इन चारों मरीजों को डिस्चार्ज कर दिया गया है।

बड़ी खबरः कटघोरा के कोरोना पॉजिटिव मरीज निकला तहसीलदार का बाबू, कार्यालय के पूरे स्टॉफ में मचा हड़कंप, अब 20 कर्मचारियों के परिवार होम आइसोलेट

छत्तीसगढ़ में अब तक 17 मरीज ठीक हो चुके हैं । इसके बाद प्रदेश में अब एक्टिव केसों की संख्या 16 रह गई है, जबकि छत्तीसगढ़ में कुल केस 33 हैं ।

छत्तीसगढ़ का कटघोरा छाबनी में तब्दील

कोरबा,  छत्तीसगढ़ में हाल के दिनों में जो कोरोना संक्रमित मामले सामने आए हैं वे सभी कोरबा के कटघोरा से ही हैं। जिसको लेकर प्रशासन कटघोरा में और सख्त हो गया है ।

यहां पर 350 से ज्यादा जवानों की तैनाती की गई है । आपको बता दें कि कोरबा जिले के कटघोरा से अबतक 23 मामले सामने आ चुके हैं