वाशिंगटन। कोरोना वायरस महामारी ने पूरे विश्व में कोहराम मचा दिया है। अमेरिका इस वायरस से तबाह हो चुके हैं। इस वजह से अमरीका ने कोरोना वायरस को फैलने से रोकने का फैसला लिया है। अमरीका के राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप ने आज सुबह अपने ट्विटर अकाउंट पर एक बड़ा ऐलान किया है। उन्होंने अकाउंट पर लिखा कि अमेरिका में अब मेरे अगले आदेश तक किसी भी बाहरी व्यक्ति को अमेरिका में बसने की इजाजत नहीं होगी। बताया जा रहा है कि कोरोना वायरस की वजह से अमरीका में अर्थव्यवस्था का संकट गहरा होते जा रहा है। इसे देखते हुए डोनाल्ड ट्रंप ने ये फैसला लिया है।

अमरीकी राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप ने आज मंगलवार सुबह ट्वीट कर घोषणा की कि अदृश्य दुश्मन के हमले की वजह से ऐसी स्थिति पैदा हुई है। इस समय महान अमरीकी नागरिकों की नौकरी को बचाकर रखना जरूरी है। इसी को देखते हुए मैं ऐसा निर्देश दे रहा हूं कि जो अमरीका में बाहरी लोगों के बसने पर रोक लगा देगा।

https://twitter.com/realDonaldTrump/status/1252418369170501639

भारत की सबसे बड़ी संख्या

साफ है कि अब अगले आदेश तक कोई भी विदेशी नागरिक अमेरिका का नागरिक नहीं बन पाएगा और ना ही इसके लिए आवेदन कर पाएगा। दुनियाभर से लोग अमरीका में नौकरी और बिजनेस के लिए जाते हैं। कुछ वक्त के बाद वहां पर ही नागरिकता के लिए आवेदन करते हैं। लैटिन अमरीका, यूरोप से बड़ी संख्या में लोग अमरीका जाते हैं। सबसे बड़ी संख्या भारत से आने वाले लोगों की है। इसके अलावा कई अन्य एशियाई देशों से भी इनकी संख्या में बढ़ोतरी होती है। डोनाल्ड ट्रंप ने अब किसी भी तरह के इमिग्रेशन पर रोक लगा दी है, हालांकि ये रोक अभी अस्थाई रूप से लगाई गई है।

Chhattisgarh से जुड़ी Hindi News के अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें 

Facebook पर Like करें, Twitter पर Follow करें  और Youtube  पर हमें subscribe करें।

 

Trusted by https://ethereumcode.net