मुंबई। देशभर में कोरोना का कहर जारी है। देश में महाराष्ट्र ऐसा राज्य है, जहां कोरोना के सबसे ज्यादा मामले सामने आए हैं। अब यहां मुख्यमंत्री उद्धव ठाकरे के सरकारी आवास के बाहर तैनात दो महिला पुलिसकर्मी कोरोना पॉज़िटिव पाई गई हैं।

इनमें एक असिस्टेंट पुलिस इंस्पेक्टर हैं और एक कॉस्टेबल हैं। इससे पहले सीएम उद्धव ठाकरे के निजी आवास ‘मातोश्री’ के बाहर तैनात गार्ड में भी कोरोना संक्रमण पाया गया था।

अधिकारियों का कहना है कि सीएम ठाकरे फिलहाल ‘मातोश्री’ में रह रहे हैं। ऑफिशियल काम के लिए ही सरकारी आवास में आते हैं।

दो दिन पहले हुई थी पोस्टिंग

बताया जाता है कि जिन दो पुलिसकर्मी कोरोना पॉज़िटिव पाई गई हैं, वो दो दिन से सीएम हाउस के बाहर पोस्टेड थीं। वायरस के लक्षण दिखने पर उनकी जांच कराई गई।

रिपोर्ट में पॉज़िटिव आने के बाद इन्हें और इनके साथ तैनात छह और पुलिस कर्मियों को क्वारैंटाइन कर दिया गया है।

महाराष्ट्र पुलिस ने कोविड-19 से संक्रमित पुलिसकर्मियों को एक लाख रुपए एडवांस देने का फैसला किया है। एडिशनल डायरेक्टर जनरल ऑफ पुलिस संजीव कुमार सिंघल ने इसकी घोषणा की।

उन्होंने कहा कि सभी यूनिट कमांडर्स को आदेश दिया गया है कि कोई भी पुलिसकर्मी अगर कोविड-19 से संक्रमित पाया जाता है तो उसे एक लाख रुपए एडवांस तुरंत उपल्बध कराएं। यह राशि पुलिस वेलफेयर फंड से जारी की जाएगी।

बता दें कि महाराष्ट्र में अब तक कम से कम 37 पुलिसकर्मी कोरोना पॉजिटिव पाए गए हैं। इनमें आठ ऑफिसर हैं। इनमें से अधिकतर पुलिसकर्मी लॉकडाउन में ड्यूटी के दौरान सामान्य लोगों से संपर्क में आने के कारण संक्रमित हुए हैं।

इसके आलावा पूर्व मुख्यमंत्री और वर्तमान में महाराष्ट्र के विपक्ष के नेता देवेंद्र फडनवीस के आवास ‘सागर’ के बाहर भी एक सुरक्षा गार्ड कोरोना संक्रमित पाया गया है।

Chhattisgarh से जुड़ी Hindi News के अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें 

Facebook पर Like करें, Twitter पर Follow करें  और Youtube  पर हमें subscribe करें।