मरीला डिस्कवरी शिप के प्रबंधन ने सरकार को बताया कि क्रूज पर मौजूद किसी व्यक्ति में कोरोना के लक्षण नहीं हैं

महाराष्ट्र में कोरोना संक्रमितों की संख्या पांच हजार पार हुई; वहीं, 269 मौतें हो चुकी हैं

मुंबई। महाराष्ट्र में संक्रमण बेकाबू होता जा रहा है। राज्य में कोरोना संक्रमितों की संख्या पांच हजार का आंकड़ा पार करके 5649 तक पहुंच गया है। वहीं, मौत की संख्या भी तेजी से बढ़ रही है। राज्य में अब तक 269 लोगों की जान जा चुकी है। वहीं, राहत की बात यह है कि अब तक प्रदेश में 789 मरीज ठीक होकर घर लौट चुके हैं।

इस बीच, एक विदेशी क्रूज पर समुद्र में फंसे 146 भारतीयों को मुंबई बंदरगाह पर उतरने की अनुमति केंद्र सरकार से मिल गई है। इस बारे में मुख्यमंत्री उद्धव ठाकरे ने खुद केंद्रीय जहाजरानी राज्यमंत्री मनसुख मांडविया से बात की थी।

विदेशी क्रूज मरीला डिस्कवरी पर 146 भारतीय फंसे हुए हैं। इन्हें गुरुवार शाम तक मुंबई पोर्ट पर लाया जा सकता है। भारतीय कर्मचारियों को उतारने के बाद क्रूज नॉर्वे के लिए रवाना हो जाएगा। दरअसल क्रूज को 2 से 6 अप्रैल के बीच कोचीन, न्यू मंगलोर, गोवा और मुंबई जाना था।

क्रूज 12 अप्रैल को कोचीन पहुंच गया, लेकिन कोचीन में उतरने की इजाजत नहीं दी गई। इसके बाद 14 अप्रैल को क्रूज मुंबई पहुंचा था। क्रूज कंपनी ने सरकार को बताया है कि यह क्रूज थाईलैंड से 37 दिन पहले रवाना हुआ था। क्रूज पर मौजूद किसी व्यक्ति में कोरोना के लक्षण नहीं हैं।

मुंबई और पुणे को हार्ड रेड जोन में डाला

मुंबई में कोरोना की वजह से पिछले 48 घंटे में 22 मरीजों को जान गंवानी पड़ी है। बीएमसी के स्वास्थ्य विभाग के अनुसार, बुधवार शाम तक कोरोना से 160 मौतें हो चुकी हैं। मुंबई के कई इलाके सील करने के बाद भी संक्रमित मरीजों की संख्या में कमी नहीं आ रही है। बुधवार को 309 नए कोरोना पॉजिटिव मरीज मिले है। मुंबई में पॉजिटिव मरीजों की संख्या बढ़कर 3,754 हो गई है।

कुछ मीडिया रिपोर्ट्स में दावा किया गया कि केंद्रीय टीम का अनुमान है कि मुंबई में कोरोना संक्रमित मरीजों की संख्या 15 मई तक 6.56 लाख तक पहुंच सकती है। साथ ही, 30 अप्रैल तक यह संख्या 42 हजार हो सकती है।
वहीं, पुणे डिवीजन में अब तक 851 संक्रमित मिल चुके हैं। इनमें 62 की मौते हो चुकी है। सिर्फ पुणे के नगर निगम क्षेत्र में 734 संक्रमित हैं। शहर का भवानी पेठ इलाका कोरोना का हॉटस्पॉट है। यहां 171 मरीज हैं। बुधवार को यहां 32 नए रोगी मिले।

धारावी में अब तक 189 संक्रमित

एशिया की सबसे बड़ी झोपड़पट्टी धारावी में भी मरीजों की संख्या बढ़ रही है। यहां अब तक 189 संक्रमित मिल चुके हैं। बुधवार को राज्य के स्वास्थ्य मंत्री राजेश टोपे ने केंद्रीय टीम के साथ इलाके का दौरा किया था। धारावी में संक्रमण से अब तक 12 लोगों की जान जा चुकी है।

Chhattisgarh से जुड़ी Hindi News के अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें 

Facebook पर Like करें, Twitter पर Follow करें  और Youtube  पर हमें subscribe करें।