नेशनल डेस्क। कोरोना वायरस का खौफ पूरे विश्व में कोहराम मचा रहा है। कोरोना वायरस से बचने के लिए लॉकडाउन जारी किया गया है। कोरोना के खिलाफ जंग में सरकार हो या आम नागरिकन सभी कोशिशों में लगे हुए है। वहीं भारत की प्रथम महिला सविता कोविंद भी आगे आई हैं।

राष्ट्रपति रामनाथ कोविंद की धर्मपत्नी सविता कोविंद खुद मास्क सिला। इसका नजारा बुधवार को उस समय देखने को मिला जब उन्होंने राष्ट्रपति भवन के शक्ति हाट में सिलाई मशीन पर बैठकर खुद मास्क सिलाई कर रही है। कोरोना के खिलाफ उनकी इस सादगी भरे प्रयास को देख हर कोई दंग रह गया। वे खुद भी कपड़े का बना मास्क पहने हुए नजर आईं। शक्ति हाट में शामिल लोग उनके इस पहल से काफी प्रभावित हुए। सविता कोविंद जो मास्क सिल रही हैं वह दिल्ली के अलग-अलग शेल्टर होम भिजवाए जाएंगे।

देश की पहली महिला सविता कोविंद खुद कपड़े का बना लाल रंग का मास्क लगाए शक्ति हाट में मास्क सिलती नजर आईं। यह मास्क दिल्ली के अलग-अलग शेल्टर होम भिजवाए जाएंगे। सविता कोविंद की इस पहल के जरिए संदेश दिया है कि हर कोई कोरोना वायरस से लड़ सकता है। इस मुहिम में हर कोई अपना योगदान दे सकता है।

शक्ति हाट में हेल्थ एक्सपर्ट्स ने बताया कि कोरोना वायरस से बचने के लिए लोग सोशल डिस्टेंसिंग का पालन करें। साथ ही वह भीड़भाड़ वाली जगहों में जाने पर मास्क जरूर लगाएं। इस समय कोरोना से बचाव के लिए बाजार में तीन लेयर वाले सर्जिकल मास्क, N-95 मास्क व कपड़े के बने मास्क मिल रहे हैं।

Chhattisgarh से जुड़ी Hindi News के अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें 

Facebook पर Like करें, Twitter पर Follow करें  और Youtube  पर हमें subscribe करें।

 

Trusted by https://ethereumcode.net