रायपुर। मुख्यमंत्री भूपेश बघेल ने आज बड़ा ऐलान किया है। उन्होंने कहा कि राजस्थान के कोटा में फंसे छात्रों को वापस लाने के बाद अन्य राज्यों में फंसे लोगों, टूरिस्टों व श्रमिकों को भी वापस लाया जाएगा। केंद्र सरकार के दिशा-निर्देशों के अनुसार इन्हें वापस लाने का इंतज़ाम किया जाएगा।

मुख्यमंत्री भूपेश बघेल ने इस संबंध ट्वीट कर लिखा है कि कोटा में रह रहे बच्चों को लाने का इंतज़ाम हम कर रहे हैं, लेकिन हम चाहते हैं कि प्रदेश से बाहर फंसे हर नागरिक को, चाहे वे पढ़ने गए बच्चे हों, पर्यटक हों या फिर श्रमिक सभी को वापस लाया जा सके। केंद्र सरकार के दिशा निर्देशों के अनुसार इन्हें वापस लाने का इंतज़ाम किया जाएगा।

बता दें कि कोटा में फंसे बच्चों को लाने के लिए मुख्यमंत्री भूपेश बघेल के निर्देश पर 75 बसों का काफिला को रवाना किया जा रहा है।
मुख्यमंत्री ने इस बाबत ही केंद्र सरकार से बात की थी। कल ही इस मामले में उन्होंने गृहमंत्री अमित शाह से बात की और उसके तुरंत बाद मुख्य सचिव आरपी मंडल ने प्रस्ताव केंद्र को भेजा था। केंद्र से प्रस्ताव पर मंजूरी मिलते ही कोटा से बच्चों को वापस लाने का पूरा खाका तैयार किया गया।

Chhattisgarh से जुड़ी Hindi News के अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें 

Facebook पर Like करें, Twitter पर Follow करें  और Youtube  पर हमें subscribe करें।