रायपुर। राज्य के उद्योगों द्वारा पीएम केयर फंड में दी गई राशि के लिए मुख्यमंत्री भूपेश बघेल द्वारा प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के नाम लिखे पत्र को पूर्व भाजपा विधायक देवजी पटेल ने केंद्र सरकार को बदनाम करने राज्य सरकार के साजिश करार दिया है।

पूर्व धरसींवा विधायक देवजी पटेल ने कांग्रेस पर पलट वार करते हुए कहा कि यहां के उद्योगों ने कोई राशि पीएम केयर फंड में नहीं दी है। कांग्रेस सरकार केंद्र सरकार को बदनाम कर रही है। देवजी ने राज्य सरकार को सस्ती लोक​प्रियता से दूर रहने की नसीहत दी है।

देवजी ने कहा कि वे औद्योगिक क्षेत्र के विधायक रहे हैं, उन्होंने उदयोग प्रबंधकों से बात की है, तब यह पता चला कि उन्होंने पीएम केयर फंड में कोई राशि नहीं दी है। देवजी ने मांग की है कि राज्य सरकार उन उद्योगों की सूची जारी करे जिन्होंने पीएम केयर फंड में राशि जमा की है।

उद्योग प्रबंधन का कहना था कि राज्य सरकार ने मुख्यमंत्री सहायता कोष के लिए उद्योगों से राशि मांगी थी और उद्योग विभाग द्वारा कहा गया था कि इस राशि को सीएसआर मद में शामिल किया जा सकता है।

देवजी ने कहा है कि केंद्र से मिलने वाली विभिन्न सुविधाओं से प्रदेश के लोग वंचित हैं। खनिज न्यास और गौण खनन की राशि जिलों में आवंटित नहीं करने से कहीं न कहीं खनन प्रभावित लोगों के साथ अन्याय हो रहा है।

Chhattisgarh से जुड़ी Hindi News के अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें 

Facebook पर Like करें, Twitter पर Follow करें  और Youtube  पर हमें subscribe करें।