नई दिल्ली। देश और दुनिया में कोरोना वायरस के मामले काफी तेजी से बढ़ते जा रहे हैं। कोरोना वायरस को लेकर महाराष्ट्र, दिल्ली, राजस्थान में स्थिति काफी बिगड़ती जा रही है। वहीं, हॉस्पिटल में डॉक्टर्स , नर्स और अन्य स्टाफों के कोरोना संक्रमित होने का मामला थमने का नाम नहीं ले रहा है।

ताजा मामला है देश की राष्ट्रीय राजधानी दिल्ली का, जहां बाबू जगजीवन राम हॉस्पिटल के चालीस डॉक्टर्स और नर्स कोरोना संक्रमित कोरोना पॉजिटिव पाए गए हैं।जानकारी के मुातबिक, शुरुआत में जहांगीरपुरी स्थित बाबू जगजीवन राम अस्‍पताल के 14 मेडिकल स्‍टाफ कोरोना से संक्रमित हुए थे। अब बाकी स्‍टाफ की रिपोर्ट भी सामने आ गई है और इस अस्‍पताल के कुल 44 डॉक्‍टर और नर्स कोरोना पॉजिटिव पाए गए हैं।

हॉस्पिटल के एक वरिष्ठ अधिकारी का कहना है कि कुछ चिकित्सकों और अन्य कर्मियों को एलएनजेपी अस्पताल, राजीव गांधी सुपर स्पेशलिटी अस्पताल और कुछ निजी अस्पतालों में भर्ती कराया गया है, जबकि बचे हुए को आइसोलेशन वार्ड में भेजा गया है।

कम्युनिटी ट्रांसमिशन स्टेज में पहुंचा कोरोना संक्रमण

हॉस्पिटल के एक अधिकारी का कहना है कि इन आंकड़ों को देखकर ऐसा लग रहा है कि जहांगीरपुरी इलाके में कोरोना कम्युनिटी ट्रांसमिशन हुआ है। क्योंकि, जहांगीरपुरी में कोरोना को लेकर काफी चौंकाने वाले आंकड़े सामने आ चुके हैं। हाल ही में इस इलाके में एक ही गली के 46 लोग कोरोना पॉजिटिव पाए गए थे।

जबकि, इसी क्षेत्र में एक ही परिवार के 31 लोग कोरोना संक्रमित पाए गए थे। इस कारण जहांगीरपुरी के कई इलाकों को सील कर दिया गया है। यहां आपको बता दें कि देश की राष्ट्रीय राजधानी में काफी तेजी से कोरोना के मामले बढ़ रहे हैं। राज्य में अब तक 2625 लोग कोरोना संक्रमित हो चुके हैं, जबकि 54 लोगों की मौत हो चुकी है। वहीं, 869 लोग इस महामारी से ठीक होकर अपने घर को लौट चुके हैं।

Chhattisgarh से जुड़ी Hindi News के अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें 

Facebook पर Like करें, Twitter पर Follow करें  और Youtube  पर हमें subscribe करें।