पहली दफा नागपुर से हटकर बेंगलुरु में होगी RSS की प्रतिनिधि सभा की बैठक
पहली दफा नागपुर से हटकर बेंगलुरु में होगी RSS की प्रतिनिधि सभा की बैठक

नागपुर। राष्ट्रीय स्वयंसेवक संघ की पहली बार नागपुर मुख्यालय से हटकर बेंगलुरु में 19 एवं 20 मार्च 2021 को प्रतिनिधि सभा की बैठक होने जा रही है, इसमें देशभर के 14 सौ प्रतिनिधि भाग लेंगे।

बता दें कि यह बैठक इसलिए महत्वपूर्ण यह है क्योंकि राष्ट्रीय स्वयंसेवक संघ के दूसरे नंबर के पद के लिए सर्वानुमति से चुनाव किया जाएगा।

वर्तमान में पिछले 12 वर्षों से सरकार्यवाह के पद पर सुरेश भैया जी जोशी कार्यरत हैं, उन्होंने पद से हटने की इच्छा व्यक्त की है। सरकार्यवाह पद सरल भाषा बोलचाल में महासचिव का पद है।

बैठक में कई अन्य पदाधिकारियों को पदोन्नत कर नई जवाबदारी भी दी जा सकती है, जो चर्चा चल रही है उसके अनुसार सह सर कार्यवाह दत्तात्रेय हॉर्स बोले जी का नाम प्रमुखता से लिया जा रहा है।

2025 में राष्ट्रीय स्वयंसेवक संघ के गठन को हुए 100 वर्ष हो जाएंगे। इन्हीं महत्वपूर्ण विषयों को लेकर राष्ट्रीय स्वयं सेवक संघ की मार्च में होने वाली बैठक अति महत्वपूर्ण होगी और साथ ही साथ देश के केन्द्र नागपुर में बैठक आयोजित ना कर, दक्षिणी भारत के राज्य कर्नाटक की राजधानी बेंगलुरु में बैठक करना पूरे देश में फैलाव की रणनीति का सूचक है।

Hindi News के लिए जुड़ें हमारे साथ हमारे फेसबुक, ट्विटरटेलीग्राम और वॉट्सएप पर…