रायपुर। राजस्थान के कोटा में कोचिंग संस्थानों में छत्तीसगढ़ के अध्ययन छात्र-छात्राओं को वापस लाने के लिए भेजी चिकित्सकों और अधिकारियों की टीम ने छात्रों स्क्रीनिंग कर वापसी के लिए बसों में बैठाना शुरु कर दिया है।

बता दें कि छात्र-छात्राओं ने महामारी के इस संकट में छत्तीसगढ़ घर वापसी के लिए मुख्यमंत्री भूपेश बघेल की पहल और इस व्यवस्था में शामिल पुलिस, चिकित्सा, परिवहन विभाग और प्रशासनिक अधिकारियों के साथ-साथ सभी बस चालक और परिचालकों का आभार व्यक्त किया है। छात्र-छात्राओं ने कहा है कि उनकी घर वापसी के लिए छत्तीसगढ़ सरकार ने जो व्यवस्था की है वह सराहनीय है। इन छात्र-छात्राओं ने बसों के पहुंचने तथा चिकित्सा टीम और पुलिस के जवानों का ‘छत्तीसगढ़िया सबले बढ़िया’ की हर्ष ध्वनि कर स्वागत किया।

क्वारेंटाईन पर रखा जाएगा इन छात्रों को

बता दें कि मुख्यमंत्री के निर्देश पर 24 अप्रैल की शाम राजधानी रायपुर से राजस्थान के कोटा में लाॅकडाउन के दौरान फंसे छात्र-छात्राओं को लाने कुल 97 बसों को रवाना किया गया। इसमें 95 बस छात्रों को लाने के लिए तथा 2 बसों में डाॅक्टर और चिकित्सा दल के सदस्य गए हैं। राजस्थान के कोटा से छत्तीसगढ पहुंचने पर इन छात्रों को क्वारेंटाईन पर रखा जाएगा। उन्हें सीधे घर जाने की अनुमति नहीं होगी।

देखें किस तरह लाया जा रहा है छात्रों को वापस

 

 

Chhattisgarh से जुड़ी Hindi News के अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें 

Facebook पर Like करें, Twitter पर Follow करें  और Youtube  पर हमें subscribe करें।