नई दिल्ली। दुनिया में स्टीव जॉब्स को किसी पहचान की जरूरत नहीं है। अगर आप एप्पल फोन या आई फोन उपयोग में लाते हैं तो आपको अच्छी तरह से मालूम होगा की स्टीव जॉब्स कौन थे? स्टीव जॉब्स ने टेक्नोलॉजी की दुनिया में अपना लोहा मनवाया है। वर्तमान में स्टीव इस दुनिया में नहीं रहे, मगर आपको उनके बारे में यह जानकर हैरानी होगी कि वे बगैर नंबर प्लेलेट की कार चलाते थे।

जी हां आप सहीं सुन रहे हैं स्टीव जॉब्स हमेशा बिना नंबर प्लेट की गाड़ी का ही इस्तेमाल किया करते थे। आपको बता दें कि स्टीव कैलिफ़ोर्निया में रहा करते थे। उनके पास Mercedes SL55 AMG थी। इस कार पर उन्होंने कभी नंबर प्लेट नहीं लगाई। हैरत की यह बात है कि उन्हें कभी पुलिस ने नहीं पकड़ा और ना ही कभी उनपर कानून तोड़ने का कोई आरोप लगा।

ट्रैफिक रूल की कमी का उठाया फायदा

दरअसल स्टीव जॉब्स को यह फायदा कैलिफोर्निया के परिवहन कानून में एक छोटी सी कमी के कारण मिला। दरअसल कैलिफ़ोर्निया व्हीकल लॉ के अंतर्गत किसी भी नए वाहन को 6 महीने तक यह छूट दी जाती है कि वह नंबर प्लेट के बिना रोड के ऊपर गाड़ी चला सकता है। इस नियम का फायदा उठाते हुए स्टीव हर 6 माह में अपनी कार बदल लिया करते थे। यही वजह है कि उन्होंने कभी नंबर प्लेट का इस्तेमाल कार में नहीं किया।

आप अगर सोच रहे हैं कि स्टीव जॉब्स ऐसा क्यों करते थे तो आपको बता दें कि स्टीव चाहते थे कि उन्हें कोई ट्रैक ना कर सके। इस वजह से उन्होंने बिना नंबर प्लेट की गाड़ी का इस्तेमाल करने का सोचा, जिसकी वजह से उन्हें कोई ट्रैक नहीं कर पाया।

Chhattisgarh से जुड़ी Hindi News के अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें 

Facebook पर Like करें, Twitter पर Follow करें  और Youtube  पर हमें subscribe करें।