नई दिल्ली। देशभर में कोरोना वायरस का संक्रमण तेजी से पांव फैलाता जा रहा है। लोकसभा सचिवालय के बाद अब सुप्रीम कोर्ट का एक कर्मचारी भी कोरोना संक्रमित पाया गया। इसके अलावा कोरोना की आशंका में शीर्ष अदालत के 2 रजिस्ट्रार को होम क्वारनटीन में भेज दिया गया है। सुप्रीम कोर्ट में कोरोना पॉजिटिव मामला सामने आने के बाद से हड़कंप की स्थिति है। अब इस बात की जानकारी हासिल की जा रही है कि कोरोना पीड़ित कर्मचारी किन-किन के संपर्क में आया।

जानकारी के मुताबिक कोरोना संक्रमित पाया गया कर्मचारी पिछले सप्ताह 2 बार सुप्रीम कोर्ट आया था। अब कोर्ट के अधिकारी कोरोना संक्रमण से बचने के लिए सभी संभावित उपायों को लेकर विचार विमर्श कर रहे हैं।

इससे पहले लोकसभा सचिवालय का एक सफाईकर्मी भी कोरोना वायरस से संक्रमित पाया गया था। संबंधित व्यक्ति सचिवालय में हाउस कीपिंग का काम करता है। एक अधिकारी ने बताया था कि पीड़ित कर्मचारी बीमार था। खांसी, बुखार और शरीर में दर्द, जैसे कोरोना वायरस रोग के लक्षण दिखे। जिसके बाद 18 अप्रैल को जांच के लिए राम मनोहर लोहिया अस्पताल गया, जहां उसे कोरोना पॉजिटिव घोषित कर दिया गया।

लोकसभा अधिकारी के मुताबिक 20 अप्रैल को उसकी रिपोर्ट आई, जिसमें वह कोरोना संक्रमित पाया गया था। उसे इलाज के लिए अस्पताल में भर्ती करा दिया गया है। साथ ही उसके संपर्क में आने वालों को क्वारंटीन कर दिया गया है।

बता दें कि कोरोना वायरस के खिलाफ लड़ने वाले डॉक्टर्स, पुलिसकर्मी, सफाईकर्मी के साथ अन्य वे लोग जो सीधे मोर्चे पर तैनात हैं जानलेवा वायरस की चपेट में आ रहे हैं। देश के अलग-अलग हिस्सों में कई पत्रकार भी इस वायरस की चपेट में आ गए हैं।

Chhattisgarh से जुड़ी Hindi News के अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें 

Facebook पर Like करें, Twitter पर Follow करें  और Youtube  पर हमें subscribe करें।

 

Trusted by https://ethereumcode.net