1. रेपिड टेस्ट में पाए गए 9 कोरोना पॉजिटिव, अंतिम रिपोर्ट के लिए मरीज एम्स रवाना

रायपुऱ, छत्तीसगढ़ में 9 कोरोना पॉजीटिव मरीज पाए गए हैं.  जिसमें एक पुलिस कांस्टेबल भी शामिल है, जबकि 8 मजदूर हैं. हालांकि ये सभी रैपिड टेस्ट में पॉजिटिव पाए गए हैं, इसके बाद इनकी अंतिम रिपोर्ट के लिए इन्हें रायपुर के एम्स रवाना किया गया है. सभी मजदूर सूरजपुर के आश्रय गृह में रह रहे थे. आपको बता दें कि छत्तीसगढ़ में अबतक कुल 38 कोरोना संक्रमण के मामले सामने आ चुके हैं, और अगर ये संदिग्ध भी पॉजिटव पाए जाते हैं ये संख्या बढ़कर 47 हो जाएगी.

2. छत्तीसगढ़ की सीमा सील, चेक पोस्ट पर देनी होगी पूरी जानकारी

ब्रेकिंगः पुलिसकर्मियों का हुआ प्रमोशन, आदेश जारी, 50 एसआई बने इंस्पेक्टर

रायपुर, छत्तीसगढ़ में मजदूरों के संक्रमित मिलने के बाद छत्तीसगढ़ सरकार ने बड़ा फैसला किया है. अब प्रदेश की सीमा में प्रवेश करने के पूर्व सीमा में बनाए गए चेक पोस्ट पर श्रमिकों सहित हर उस व्यक्ति को अपनी पूरी जानकारी और यात्रा विवरण देना होगा जो छत्तीसगढ़ में प्रवेश करेगा. यदि कोई व्यक्ति बिना जानकारी दिए प्रवेश करते पाया जाएगा तो उसके विरूद्ध कठोर दण्डात्मक कार्रवाई की जाएगी.

3. स्वास्थ्यमंत्री के बंगले में लगी आग, बड़ा हादसा टला

कोरोना के खिलाफ चलेगा स्वास्थ्य विभाग का सबसे बड़ा अभियान, संक्रमण से बचाव के लिए जल्द शुरू होगी डोर-टू-डोर मार्किंग

रायपुर, मंगलवार को शार्ट सर्किट की वजह से छत्तीसगढ़ के स्वास्थ्यमंत्री टीएस सिंहदेव के बंगले में आग लग गई, ओवर हीटिंग की वजह से ये हादसा हुआ, हालांकि समय रहते मेन स्विच को ऑफ करके आग को फैलने से रोक दिया गया। घटना की जानकारी मिलते ही बिजली और पुलिस प्रशासन के लोग बंगले पहुंच गए। इस दौरान फायर ब्रिगेड को भी जानकारी दी गई थी।

4. श्रमिकों के लिए स्पेशल ट्रेन चलाए केंद्र सरकार – भूपेश बघेल

मुख्यमंत्री बघेल की चिट्ठी पर केन्द्र सरकार ने मनरेगा के लिए जारी किए 685.29 करोड़,मुख्यमंत्री ने प्रधानमंत्री का व्यक्त किया आभार

रायपुर. लॉकडाउन के दौरान देश के अलग-अलग हिस्सों में फंसे छत्तीसगढ़ के श्रमिकों को वापस लाने के लिए सरकार ने फिर एक कोशिश की है। मुख्यमंत्री भूपेश बघेल ने केंद्र सरकार से श्रमिकों के लिए स्पेशल ट्रेन चलाने की बात कही है। उन्होंने कहा है कि इसके लिए वे प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी से बात करेंगे। इससे पहले छत्तीसगढ़ के श्रमिकों की वापसी के लिए भारत सरकार को पत्र भी लिखा गया है।

5. देश में कोरोना संक्रमण से मरने वालों की तादात एक हजार पार, मरीजों की संख्या 31,324 हुई

कोरोना वायरस: नया टेस्ट किट विकसित, दो दिन नहीं सिर्फ ढाई घंटे में आएगी रिपोर्ट

नई दिल्ली, कोरोना संक्रमण की वजह से देश में मरने वालों का आंकड़ा मंगलवार को एक हजार पार कर गया। अब तक देश में 1011 लोगों की मौत हो चुकी है। जबकि कोरोना संक्रमितों की संख्या 30 हजार 631 हो गई है। पिछले एक दिन में रिकॉर्ड 71 संक्रमितों ने दम तोड़ा। जिनमें सबसे ज्यादा महाराष्ट्र के मरीज थे. वहीं देश में अब कुल मामले बढ़कर 31, 324 हो चुके हैं.

6. राज्यों को आर्थिक पैकेज पर केंद्र सरकार कर रही है मंथन

सरपंचों से बोले पीएम मोदी- कोरोना ने हम सभी के काम करने के तरीके को बदला

नईदिल्ल, लॉकडाउन का दूसरा चरण समाप्त होने के पहले केंद्र सरकार राज्यों को आर्थिक मदद दे सकती है। मुख्यमंत्रियों के साथ प्रधानमंत्री की सोमवार को हुई बैठक के बाद केंद्र सरकार इस बारे में गंभीरता से विचार कर रही है । सीधे तौर पर आर्थिक पैकेज देने या कुछ और छूट और विभिन्न सेक्टरों में सुविधाओं की बढ़ोतरी की जा सकती है । जल्द ही इस बारे में कोई फैसला लिया जा सकता है।

7. पूरे विधि विधान से खुले केदारनाथ धाम के कपाट


नईदिल्ली, विश्व प्रसिद्ध भगवान केदारनाथ धाम के कपाट विधि विधान और पूजा अर्चना के बाद आज सुबह 6:10 खोल दिए गए । कपाट खुलने के मौके पर यहां तीर्थयात्री और स्थानीय लोगों की कमी साफ देखी गई । कोराना संकट के चलते यह पहला मौका होगा जब कपाट खुलने पर बाबा के दरबार में भक्त नदारत थे, और चंद लोगों की मौजूदगी में कपाल खोले गए.

8. अस्पताल में भर्ती लालू यादव के वार्ड में मिला कोरोना पॉजिटिव, प्रशासन की चिंता बढ़ी


बिहार, झारखंड के रांची स्थित रिम्स में भर्ती आरजेडी सुप्रीमो लालू प्रसाद यादव की मेडिकल सुरक्षा को लेकर रिम्स प्रशासन की चिंता बढ़ गई है। दरअसल रांची स्थित रिम्स में लालू यादव का इलाज कर रहे डॉक्टर उमेश यादव के वार्ड में कोरोना का एक पॉजिटिव मरीज मिला है । इसके बाद रिम्स प्रशासन और झारखंड का स्वास्थ्य विभाग सचेत हो गया है ।

9. TCS के कर्मचारी अब 2025 तक करेंगे वर्क फ्रॉम होम


कोरोना वायरस महामारी को रोकने के लिए सरकार द्वारा किए गए लॉकडाउन की वजह से कई कंपनियों को मजबूरन अपने कर्मचारियों को घर से काम करने की मंजूरी देनी पड़ी थी। लेकिन ऐसा लगता है कि अब कंपनियां वर्क फ्रॉम होम को औपचारिक तौर पर अपनाने जा रही हैं। देश की सबसे बड़ी आईटी कंपनी टाटा कंसल्टेंसी सर्विसेज (TCS) के फिलहाल 90% कर्मचारी वर्क फ्रॉम होम कर रहे हैं और अब उसने योजना बनाई है कि साल 2025 तक उसके 75% कर्मचारी वर्क फ्रॉम होम करने लगेंगे।

10. खुशखबरी: 31 जुलाई तक भारत हो जाएगा कोरोना मुक्त – रिपोर्ट


दुनिया भर में कोरोना वायरस के बढ़ते मामलों के बीच एक रिसर्च रिपोर्ट भारतीय लोगों के लिए खुशखबरी लेकर आई है। सिंगापुर यूनिवर्सिटी ऑफ टेक्नोलॉजी एंड डिजाइन के शोधकर्ताओं ने दावा किया है कि दुनिया से कोरोना वायरस 9 दिसंबर तक खत्म हो जाएगा। वहीं, भारत से 31 जुलाई तक कोरोना के पूरी तरह से खत्म होने की संभावना है। शोधकर्ताओं ने आर्टिफिशियल इंटेलिजेंस के डेटा का विश्लेषण के आधार पर यह दावा किया है ।