शासकीय कार्यालयों में सैनिटाइजेशन, नियमित साफ-सफाई, रंग-रोगन के साथ अनावश्यक सामग्री को किया जाएगा राइट ऑफ

रायपुर। मुख्यमंत्री श्री भूपेश बघेल ने कोरोना वायरस (कोविड-19) के संक्रमण की रोकथाम के लिए प्रदेश की राजधानी रायपुर स्थित राज्य स्तरीय कार्यालयों सहित जिला और मैदानी क्षेत्रों में स्थित सभी शासकीय कार्यालयों में समुचित सेनिटाइजेशन अभियान चलाकर साफ-सफाई रखने के निर्देश दिए है।

इस संबंध में मुख्य सचिव आरपी मण्डल ने प्रदेश के सभी कलेक्टर, पुलिस अधीक्षक, जिला पंचायत के मुख्य कार्यपालन अधिकारी और वनमण्डलाधिकारियों को पत्र जारी कर अपने अधिनस्थ कार्यालयों में अभियान चलाकर सेनिटाइजेशन करने के निर्देश जारी दिए है।

मुख्य सचिव ने कहा है कि नोवेल कोरोना वायरस (कोविड-19) के बढ़ते संक्रमण के कारण लगाए गए देश व्यापी लाॅकडाउन के फलस्वरूप सभी शासकीय कार्यालयों में कार्य संपादित नहीं हो रहा है। उन्होंने कहा है कि आने वाले दिनों में लाॅकडाउन समाप्त होने पर समस्त कार्यालयों में कार्य शुरू किया जाएगा।

इससे कार्यालयों में आम नागरिकों का आना-जाना भी होगा। चूंकि अभी वैश्विक महामारी का प्रकोप कम होने की संभावना व्यक्त नहीं की जा सकती। ऐसी स्थिति में आमजनों एवं अधिकारियों व कर्मचारियों की व्यापक सुरक्षा की दृष्टि से सभी जिला, तहसील, जिला पंचायत, जनपद और ग्राम पंचायतों के कार्यालय सहित अन्य मैदानी कार्यालय में सेेनिटाइजेशन के लिए अभियान चलाकर कार्यालय की साफ-सफाई और उनका सेनिटाइजेशन प्राथमिकता से कराना सुनिश्चित किया जाए।

मुख्य सचिव ने इस अभियान के तहत सभी शासकीय कार्यालयों में सेनिटाइजेशन, नियमित साफ-सफाई, रंग-रोगन, हाथ धोने के लिए हैण्डवाश आदि की व्यवस्था तथा कार्यालयों में आनवश्यक रूप से रखी सामग्री और कबाड़ को राईट आॅफ करने के साथ ही कार्यालयों में कोरोना वायरस संक्रमण की रोकथाम और नियंत्रण के लिए समुचित व्यवस्था सुनिश्चित करने के निर्देश दिए है।

Chhattisgarh से जुड़ी Hindi News के अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें 

Facebook पर Like करें, Twitter पर Follow करें  और Youtube  पर हमें subscribe करें।