झारखंड : केंद्रीय गृह मंत्री अमित शाह (Union Home Minister amit shah) शनिवार को झारखंड पहुंचे। जहां उन्होंने देवघर में भारतीय किसान उर्वरक सहकारी लिमिटेड (इफको) के 450 करोड़ रुपए के नैनो यूरिया संयंत्र और टाउनशिप की आधारशिला रखी। इसके बाद रैली को संबोधित करते हुए झारखंड की हेमंत सोरेन सरकार को देश की सबसे भ्रष्ट सरकार करार दिया। उन्होंने ने झारखंड सरकार पर हमला साधते हुए कहा कि झारखंड में जनसांख्यिकीय बदलाव हो रहा है, आदिवासियों का प्रतिशत घट रहा है। आदिवासियों की आबादी 35 प्रतिशत से घटकर 24 प्रतिशत हो गई है। उन्होंने कहा, आदिवासी लड़कियों की हत्या की जा रही है और सोरेन सरकार तुष्टीकरण की राजनीति कर रही है।

उन्होंने आगे कहा कि कोई मंत्री-मुख्यमंत्री बनता है तो हाथ से करप्शन करता है, लेकिन इन्होंने ट्रैक्टर और रेलवे के वैगन से भ्रष्टाचार करना शुरू कर दिया। उन्होंने हेमंत सोरेन को सीधे चुनौती देते हुए कहा कि वे चुनाव मैदान में आकर दो-दो हाथ कर लें। राज्य की जनता उन्हें सरकार से हटाने के लिए तैयार बैठी है। लोग राज्य में इस सरकार को सत्ता से बेदखल कर देंगे।

केंद्रीय गृह मंत्री ने आगे कहा कि यह क्षेत्र साइबर क्राइम का हब बन गया है। यहां बच्चों को गलत रस्ते पर ले जाकर बड़े-बड़े अपराध हो रह है। भारत सरकार ने साइबर क्राइम से लड़ने के लिए जितनी भी मदद देनी चाही,लेकिन हेमत बाबू किसी पर आगे नहीं बढ़े।

2024 में हम सभी 14 सीटें जीतेंगे
उन्होंने आगे कहा कि अगले साल होने वाले चुनाव में भाजपा राज्य कि सभी 14 लोगसभा सीटों पर जीत हासिल करेगी। 2024 में हम सभी 14 सीटें जीतेंगे और विधानसभा चुनाव भी पूर्ण बहुमत से जीतेंगे।

गिनाईं केंद्र सरकार की उपलब्धियां

केंद्र सरकार की उपलब्धियों और कार्यों का उल्लेख करते हुए शाह ने कहा कि मोदी जी की सरकार ने गरीब, आदिवासी और पिछड़ों के हित को हमेशा वरीयता दी है। आजादी के बाद पहली बार एक गरीब आदिवासी महिला राष्ट्रपति बनी हैं, यह हर गरीब और हर आदिवासी का सम्मान है। कोरोना में हमने तय किया था कि सरकार किसी भी घर का चूल्हा बंद नहीं होने देगी, हमने ढाई साल तक प्रति व्यक्ति-प्रतिमाह पांच किलो अनाज मुफ्त पहुंचाया है । अब एक और साल तक हम गरीबों को मुफ्त अनाज उपलब्ध करवाएंगे।

रैली में केंद्रीय शिक्षा राज्य मंत्री अन्नपूर्णा देवी, राज्य के पूर्व सीएम बाबूलाल मरांडी और रघुवर दास, सांसद निशिकांत दुबे, सुनील सोरेन और बीजेपीके प्रदेश अध्यक्ष दीपक प्रकाश सहित कई नेता मौजूद रहे। रैली के पहले अमित शाह और उनकी पत्नी ने देवघर स्थित बाबा वैद्यनाथ के मंदिर में पूजा-अर्चना की।