पवन बंसल, केसी वेणुगोपाल और तारिक अनवर का छत्तीसगढ़ दौरा कल, राष्ट्रीय अधिवेशन की तैयारियों का लेंगे जायजा

रायपुर। कल 5 फरवरी को कांग्रेस के कोषाध्यक्ष पवन कुमार बंसल, प्रभारी महासचिव केसी वेणुगोपाल और महासचिव तारिक अनवर छत्तीसगढ़ दौरे पर रहेंगे। बता दें कि कांग्रेस पार्टी का राष्ट्रीय अधिवेशन पहली बार छत्तीसगढ़ की राजधानी रायपुर में होने जा रहा हैं। कांग्रेस के दिग्गज नेता अधिवेशन की तैयारियों का जायजा लेंगे।

बता दें कि आजादी के बाद पहली बार छत्तीसगढ़ को कांग्रेस के राष्ट्रीय अधिवेशन की मेजबानी मिली है। कांग्रेस आलाकमान ने भी इस आयोजन को सफल बनाने आयोजन और स्वागत समिति की घोषणा कर दी है। इस स्वागत समिति में प्रदेश के 114 नेताओं के नाम शामिल हैं।

प्रदेश कांग्रेस अध्यक्ष मोहन मरकाम इसके अध्यक्ष बनाए गए हैं जबकि सीएम को समिति का सह अध्यक्ष नियुक्ति किया गया है। अतिथियों के आने-जाने की जिम्मेदारी वन एवं पर्यावरण मंत्री मोहम्मद अकबर, रुकने-ठहरने की व्यवस्था मंत्री शिवकुमार डहरिया और कांग्रेस के वरिष्ठ नेता रामगोपाल संभालेंगे। यह समिति कांग्रेस हाई कमान ने खुद तय की है, ताकि तमाम आयोजनों की निगरानी की जा सके।

बता दें कि कांग्रेस पार्टी का राष्ट्रीय अधिवेशन 24 से 26 फरवरी तक रायपुर में होगा। इस तीन दिवसीय महाधिवेशन के दौरान देश के मौजूदा राजनीतिक और आर्थिक स्थिति की समीक्षा की जाएगी। साथ ही इस साल होने वाले लोकसभा चुनाव से पहले सभी विचारों पर चर्चा की जाएगी।

Hindi News के लिए जुड़ें हमारे साथ हमारे
फेसबुक, ट्विटरयूट्यूब, इंस्टाग्राम, लिंक्डइन, टेलीग्रामकू
 पर