1. राजनांदगांव में नक्सली हमला, मदनबाड़ा थाना प्रभारी शहीद, चार नक्सली भी ढेर

नक्सलियों के शहरी नेटवर्क को पकड़ने में पुलिस को मिली सफलता, ठेकेदार समेत 5 गिरफ्तार, आरोपियों में मप्र व यूपी के रहने वाले भी शामिल

रायपुर, छत्तीसगढ के राजनांदगांव जिले में एक बार फिर नक्सली हमला हुआ है, जिसमें मदनाबाड़ा थाना प्रभारी एसके शर्मा शहीद हो गए हैं, जानकारी के मुताबिक देर शाम सर्चिंग के दौरान मदनवाड़ा इलाक़े में मुठभेड़ हुई है, बताया जा रहा है कि नक्सलियों से सीधी मुठभेड़े हुई है.

2.  डीजीपी घटनास्थल के लिए रवाना

ब्रेकिंग: 57 पुलिसकर्मियों को मिली पदोन्नति, एएसआई से बनाए गए एसआई देखें पूरी लिस्ट

रायपुर, नक्सलियों से इस मुठभेड़ में चार नक्सलियों के शव भी बरामद हुए हैं घटना स्थल पर एक AK47 भी मिलने की सूचना है. राजनांदगां ज़िले के एसपी जितेन्द्र शुक्ला सर्चिंग टीम के साथ घटना स्थल की ओर रवाना हो चुके है. डीजीपी अवस्थी भी घटनास्थल के लिए रवाना हो चुके हैं.

3. धान की प्रोत्साहन राशि इसी माह से

सोशल डिस्टेंसिंग नहीं,फिजिकल डिस्टेंसिंग पर ध्यान दें लोग, बघेल ने कोरोना से निपटने दिया संकल्प, संयम और सावधानी का मंत्र

रायपुर, लॉकडाउन में भूपेश सरकार प्रदेश के लाखों किसानों को बड़ी राहत दी है, धान की अंतर राशि इसी महीने यानी मई में ही देने का फैसला किया है । ये राशि सीधे खाते में ट्रांसफर की जाएगी। मुख्यमंत्री भूपेश बघेल ने बताया कि पहली किस्त के रूप में सरकार किसानों को 350 रुपए देगी । इससे 18 लाख 34 हजार किसान लाभान्वित होंगे ।

4. ट्यूशन फीस लेने निजी स्कूल पहुंचे हाईकोर्ट, सरकार से फैसले को दी चुनौती

तबलीगी जमात के लापता 52 लोगों को जल्द खोजने का आदेश, छत्तीसगढ़ हाईकोर्ट में वीडियो कॉन्फ्रेंसिंग के जरिए हुई सुनवाई

बिलासपुर. छत्तीसगढ़ के प्राइवेट स्कूलों के फीस लेने पर लगाई गई रोक के खिलाफ प्रबंधकों ने अब हाईकोर्ट का दरवाजा खटखटाया है। सरकार के आदेश को चुनौती देते हुए याचिका में कहा गया है कि उन्हें ट्यूशन फीस लेने की अनुमति दी जाए। इसको लेकर बिलासपुर के 22 प्राइवेट स्कूल प्रबंधकों के संगठन ने हाईकोर्ट से राहत की मांग की है।

5. देश में 60 हजार के पास पहुंचे कोरोना संक्रमित मरीज

स्वास्थ्य मंत्रालय ने कहा- तबलीगी जमात की वजह से दो दिन में 14 राज्यों से कोरोना के 647 मरीज आए सामने

नईदिल्ली, देश में कोविड-19 से संक्रमित लोगों की संख्या में लगातार हो रही है. देश में कोरोना वायरस से अभी तक संक्रमित हुए लोगों की संख्या करीब 60,000 पहुंच गई है जबकि संक्रमण से मरने वालों की संख्या 1,900 से ज्यादा हो गई है । हालांकि 17887 मरीज इस बीमारी से ठीक भी हुए हैं.

6. महाराष्ट्र में मरीजों की संख्या 19 हजार पार, प्रदेश में केंद्रीय बलों की तैनाती की तैयारी

कोरोना का कहर: 24 घंटे में रिकार्ड मौतें और मरीज, देश में कंफर्म केस 46 हजार पार,

मुंबई, महाराष्ट्र में कोरोना महामारी अपने त्रासद स्वरूप में पहुंचने वाला है। शुक्रवार को प्रदेश में कोरोना के 1089 नए मामले सामने आए। इसके साथ ही प्रदेश में कोरोना के मरीजों की संख्या 19 हजार के पार हो गई। वहीं अब तक घातक वायरस से 731 लोगों की मौत हो चुकी है। गंभीर स्थिति को देखते हुए उद्धव ठाकरे सरकार प्रदेश में केंद्रीय बलों की तैनाती पर विचार कर रही है।

7. समुद्र और हवाई रास्ते से लौट रहे विदेश में फंसे भारतीय, तेज हुई घर वापसी


नईदिल्ली, दुनियाभर में फंसे भारतीयों (को लाने के लिए ‘वंदे भारत मिशन’ और ‘मिशन समुद्र सेतु’ की रफ्तार बढ़ गई है। कोरोना के कारण जारी लॉकडाउन के चलते विदेश में फंसे भारतीयों को हवाई जहाज और युद्धपोत से लाया जा रहा है। अभी तक आठ फ्लाइट्स के जरिए 1425 भारतीयों को लाया जा चुका है। वहीं, भारतीय नौसना का युद्धपोत INA जलाश्व 698 भारतीयों को लेकर मालदीव की राजधानी माले से केरल के कोच्चि के लिए रवाना हो चुका है ।

8 फेसबुक और गूगल के कर्मचारी साल के अंत तक कर सकेंगे वर्क फ्रॉम होम

कोरोना से राहत: गूगल ने डूडल बनाकर COVID-19 से बचने के बताय है 5 Tips

नईदिल्ली, । अमेरिका की दिग्गज टेक कंपनियां फेसबुक और गूगल ने भी महामारी के शुरुआती दौर में ही अपने ज्यादातर कर्मचारियों को वर्क फ्रॉम होम करने को कहा है, हालांकि गूगल और फेसबुक भी जुलाई में अपने दफ्तर खोल रही है । हालांकि, इन दोनों कंपनियों ने कहा है कि उनके जो कर्मचारी अभी वर्क फ्रॉम होम कर रहे हैं, उन्हें इस साल के अंत तक यह सुविधा मिलती रहेगी।

9. दुनिया में 40 लाख हुई कोरोना संक्रमितों की संख्या, अमेरिका 78 हजार से ज्यादा मौत

कोरोना की चपेट में आए बीएसएफ के दो जवानों की मौत, पैरामिलिट्री फोर्स में कोरोना संक्रमण के कारण मौत का यह पहला मामला

नईदिल्ली, कारोना वारयर का कहर अब बेहद तेजी से बढ़ने लगा है, पिछले 24 घंटों के भीतर दुनिया में करीब 98 हजार कोरोना संक्रमित मरीज सामने आए हैं, इस बीमारी से जहां अमेरिका बेहाल है तो रूस में भी तबाही मचा रहा है, रूस में पिछले 10 हजार से भी ज्यादा नए के सामने आए हैं औऱ तेजी से रूस इस बीमारी से घिरता जा रहा है, रूस में कुल मरीजों की संख्या भी 2 लाख के पास पहुंच गई हैंय

10. पाकिस्तानी के बलूचिस्तान में धमाके, सेना का एक अधिकारी और पांच जवानों की मौत


नईदिल्ली, पाकिस्तान के बलूचिस्तान में सेना की एक गाड़ी को आईईडी धमाके में उड़ा दिया गया। इस हमले में एक मेजर और पांच जवान शहीद हो गए। पाकिस्तानी आर्मी के प्रवक्ता की ओर से बताया गया कि पट्रोलिंग करके लौट रहे इन जवानों की कार को रिमोट के जरिए आईईडी बम से उड़ा दिया गया। ये जवान पाकिस्तान की फ्रंटीयर कॉर्प्स साउथ बलूचिस्तान का हिस्सा थे।

8.