RAJNANDGAON@ADITYA प्रदेश में लगातार जारी लॉक डाउन के बाद भी नक्सल प्रभावित जिलों में माओवादी अपने नापाक मनसूबों में कामयाब हो रहें हैं। शुक्रवार देर रात प्रदेश के राजनांदगांव जिले से नक्सली मुठभेड़ की घटना सामने आई है। बताया जा रहा है मुठभेड़ के दौरान जवानों ने बड़ी संख्या में नक्सलियों को मार गिराया है वही एक सबइंस्पेक्टर के शहीद होने की खबर भी सामने आई है। साथ ही करीब तीन जवानों की लापता होने की खबर है।

जानकारी के अनुसार देर रात हुए मुठभेड़ को नक्सलियों ने प्लानिंग के तहत अंजाम दिया है। देर शाम सर्चिंग के दौरान मदनवाड़ा के परधौनी गांव में पुलिस और नक्सली मुठभेड़ हुई है, जिसमें मदनवाड़ा थाना प्रभारी शहीद हो गए हैं। जानकारी के मुताबिक नक्सलियों से सीधे आमना- सामना हुआ और शहीद एसआई श्याम किशोर शर्मा और उनकी टीम ने बेहद वीरता से मुक़ाबला किया, जिसमें चार नक्सलियों के शव मिलने की सूचना भी है।

मिली जानकारी के मुताबिक शर्मा और उनकी टीम ने साहस का परिचय देते हुए नक्सलियों का सामना किया और इसी बीच मदनवाड़ा थाने के प्रभारी सब इंस्पेक्टर के शर्मा शहीद हो गए है। यह भी बताया जा रहा है जवान नक्सलियों द्वारा लगाए एंबुश के भी शिकार हुए है । ख़बरों की माने तो मारे गए नक्सलियों में से एक के पास से AK-47 और तीन अन्य हथियार बरामद हुए हैं। शहीद एसआई एसके शर्मा सरगुजा के दरिमा थाना क्षेत्र के ग्राम खाला के निवासी थे।

राजनंदगांव एसपी जितेंद्र शुक्ला ने बताया कि 4 नक्सलियों के शव बरामद किए गए हैं उनके पास से दो एसएलआर एक एके-47 और एक इंसास राइफल बरामद किया गया है। इस समय पुलिस की पार्टी जंगलों में नक्सलियों की तलाश कर रही है रात करीब 9:00 बजे आठ नक्सलियों के मानपुर मोहला क्षेत्र के आसपास होने की जानकारी मिली थी। जिसके बाद मदनवाड़ा के थाना प्रभारी दल के साथ गए हुए थे इस दौरान मुठभेड़ में शहीद हो गए। एसपी ने बताया कि फिलहाल सभी पुलिसकर्मी सुरक्षित है किसी के भी गायब होने की सूचना को उन्होंने गलत है।