रायपुर/मुंगेली। छत्तीसगढ़ के मुंगेली में काेरोना संक्रमण का पहला मामला सामने आने के बाद जिला प्रशासन ने 17 गांवों में पूरी तरह से लॉकडाउन घोषित कर दिया है। इन गांवों में सभी दुकानें व प्रतिष्ठान पूरी तरह से बंद रहेंगे। वहीं संक्रमित के गांव रामपुर से 3 किमी के एरिये को कंटेनमेंट जोन घोषित कर दिया गया है। इन सभी गांवों में अब लोगाें को जरूरी सामानों की घर पहुंच सेवा यानी की होम डिलीवरी की जाएगी। इसको लेकर कलेक्टर सर्वेश्वर नरेंद्र भूरे ने बुधवार को आदेश जारी कर दिए हैं।


कुछ दिन पहले ही आगरा से लौटा था संक्रमित

रामपुर गांव का एक युवक काेरोना संक्रमित मिला था। युवक श्रमिक है और कुछ दिन पहले ही आगरा से लौटा था। इसके बाद उसे क्वारैंटाइन सेंटर में रखा गया था। रिपोर्ट पॉजिटिव आने के बाद उसे बिलासपुर में बनाए गए कोविड-19 अस्पताल में भर्ती कराया गया है।


इन गांवों में लॉकडाउन
मुंगेली विकासखंड का रामपुर, दशरंगपुर, संबलपुर, टेमरी, खैरवार, निपनिया, बाघामुड़ा, रहंगी बेरुवा, टेड़ाधौरा व सिपाही, लोरमी विकासखंड का चेचानडीह, पथरिया विकास खंड का भरेवा, डोढापुर, कपुवा व खैरी शामिल हैं। इसके अतिरिक्त रामपुर गांव के आंगनवाड़ी केंद्र से 3 किमी का क्षेत्र कंटेनमेंट जोन रहेगा। इसमें पूर्व में लोहड़िया ग्राम तक, पश्चिम में बरदुली ग्राम, उत्तर में श्मशान और दक्षिण में दशरंगपुर ग्राम तक का क्षेत्र शामिल है। गांव में प्रवेश व निकास के लिए सिर्फ एक रास्ता होगा।