कोलकाता। प्रधानमंत्री मोदी पश्चिम बंगाल दो दिन के दौरे पर आज शुक्रवार को कोलकाता पहुंचे है। बता दें 2015 के लोकसभा चुनाव के बाद वे पहली बार पश्चिम बंगाल गए है। पीएम मोदी के स्वागत पर पश्चिम बंगाल के राज्यपाल जगदीप धनखड़ और कोलकाता के मेयर और बंगाल के शहरी विकास और नगरपालिका मामलों के मंत्री फिरहाद खान एयरपोर्ट पहुंचे। इसके बाद केंद्र सरकार ने पश्चिम बंगाल की मुख्यमंत्री ममता बनर्जी से राजभवन में मुलाकात की है।

मुलाकात के बाद सीएम ममता बनर्जी ने बताया, ‘मैंने पीएम से कहा कि बंगाल के लोग एनआरसी और सीएए स्वीकार नहीं है। इस पर पीएम ने कहा कि यहां मैं दूसरे कार्यक्रमों में शामिल होने के लिए आया हूं। उन्होंने कहा कि इस पर बात करने के लिए आप दिल्ली आइए।’ मुख्यमंत्री ममता बनर्जी ने इसे एक शिष्टाचार मुलाकात बताया।

बता दें कि पीएम मोदी कोलकाता पोर्ट ट्रस्ट के 150वीं सालगिरह के जश्न और कई कार्यक्रम में हिस्सा लेंगे। इसके अलावा पुनर्निर्मित की गईं चार ऐतिहासिक इमारतों को भी राष्ट्र को समर्पित किया जाएगा।

वहीं नागरिकता संशोधन कानून के चलते छात्र संगठन स्टूडेंट्स फेडरेशन ऑफ इंडिया (SFI) ने पीएम मोदी के कोलकाता दौरे का विरोध किया है।

प्रधानमंत्री ने दौरे से पहले ट्वीट किया, ‘मैं आज और कल पश्चिम बंगाल में रहने को लेकर उत्साहित हूं। मैं रामकृष्ण मिशन में समय बिताने को लेकर खुश हूं और वह भी तब जब हम स्वामी विवेकानंद की जयंती मना रहे हैं। उस स्थान के बारे में एक विशेष स्थान भी है।’ उन्होंने आगे लिखा, “फिर भी वहां कुछ कमी होगी। “

उन्होंने लिखा, “आदरणीय स्वामी आत्मस्थानंदजी वहां नहीं होंगे। मुझे जन सेवा को प्रभु सेवा का सिद्धांत उन्होंने ही सिखाया था। रामकृष्ण मिशन में उनकी अनुपस्थिति अकल्पनीय है।”

इस दौरान वे रबिंद्र सेतु (हावड़ा पुल) पर एक लाइट एंड साउंड शो का भी उद्घाटन करेंगे। इसके अलावा पीएम रामकृष्ण मठ तथा रामकृष्ण मिशन के वैश्विक मुख्यालय बेलूर मठ जाएंगे।

Chhattisgarh से जुड़ी Hindi Newsके अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें 

Facebookपर Like करें, Twitterपर Follow करें  और Youtube  पर हमें subscribe करें।

Trusted by https://ethereumcode.net