रायपुर/जांजगीर। छत्तीसगढ़ में एक कलेक्टर पर चैंबर में ही शारीरिक संबंध बनाने का गंभीर आरोप लगा है। ये आरोप 2007 बैच के IAS अफसर जनक पाठक पर जांजगीर कलेक्टर रहने के दौरान लगा है। शिकायत के बाद कलेक्टर यशवंत कुमार ने एसपी पारूल माथुर को जांच के निर्देश दिए हैं।


शादीशुदा महिला ने लगाए हैं आरोप


जिस महिला ने ये गंभीर आरोप लगाया है, वो शादीशुदा है और पूर्व जनपद सदस्य भी रही है। पुलिस को मिली इस शिकायत के समर्थन में महिला ने कई साक्ष्य भी दिए हैं। महिला का आरोप है कि 15 मई को उसके साथ कलेक्टरेट में ही कलेक्टर ने अपने चैंबर में ही उसके साथ शारीरिक संबंध बनाया। आरोप है कि महिला को एनजीओ का काम दिलाने के एवज में कलेक्टर ने उसे झांसा दिया और उसका बलात्कार किया। आरोप है कि महिला के साथ एक बार नहीं कई दफा कलेक्टर ने शारीरिक संबंध बनाया और बार-बार ये झांसा देता रहा कि जल्द ही उसके एनजीओ को काम दिला देगा, लेकिन करीब डेढ़ महीने बाद भी कलेक्टर ने महिला का काम नहीं किया।


बातचीत की रिकार्डिंग और तस्वीरें भी पुलिस को सौंपी
महिला ने कलेक्टर के साथ अपनी बातचीत की रिकार्डिंग और कुछ तस्वीरें भी पुलिस को दी है। महिला ने जो बातचीत और मैसेज के सबूत दिए हैं, उसमें कलेक्टर की उससे नियमित बात होती थी। महिला से ना सिर्फ कलेक्टर आपत्तिजनक बातें किया करते थे, बल्कि पर्सनल तस्वीरों की भी डिमांड किया करते थे। कई दफा कलेक्टर ने महिला की प्राइवेट पार्ट की भी तस्वीरें मोबाइल पर मंगायी थी।
पति को नौकरी से बर्खास्त तक करने की मिली थी धमकी
महिला का आरोप है कि जब कलेक्टर की तरफ से झांसा दिए जाने का अहसास उसे हुआ तो उसने कलेक्टर से दूरियां बनानी शुरू कर दी। कलेक्टर को जैसे ही महिला का बदला व्यवहार नजर आया, उन्होंने उसे उसे प्रताड़ित करना शुरू कर दिया, यही नहीं महिला का आरोप है कि उसके पति को नौकरी से बर्खास्त तक करने की धमकी दी गई। कलेक्टर की दबंगई देखकर उनके कलेक्टर रहते तक वो चुप रही और अब तबादला होने के बाद उसने पुलिस में इसकी शिकायत दर्ज कराई है। महिला ने जांजगीर महिला थाने में कलेक्टर के खिलाफ शिकायत दर्ज कराई है।