Tina Dabi's sister Riya Dabi also became IAS officer, will be Assistant Collector in this district
Tina Dabi's sister Riya Dabi also became IAS officer, will be Assistant Collector in this district

जयपुर। यूपीएससी-2016 की टॉपर टीना डाबी UPSC-2016 topper IAS Tina Dabi एक बार फिर सुर्खियों में हैं। राजस्थान के फाइनेंस डिपार्टमेंट में जॉइंट सेक्रेटरी टीना डाबी 28 साल की उम्र में दूसरी शादी करने जा रही है। उन्होंने नए लाइफ पार्टनर के रूप में राजस्थान के ही IAS प्रदीप गवांडे को चुना है। गवांडे फिलहाल राजस्थान आर्कियोलॉजी एण्ड म्यूजियम डिपार्टमेंट में डायरेक्टर हैं।

सोशल मीडिया पर एक्टिव रहने वाली टीना डाबी ने अपने UPSC-2016 topper IAS Tina Dabi नए लाइफ पार्टनर के साथ कई तस्वीरें शेयर की हैं। टीना डॉबी ने प्रदीप गवांडे के साथ एक फोटो शेयर करते हुए लिखा, ‘वो मुस्‍कान पहन रही हूं, जो तुम दे रहे हो’। इसके बाद उनके शादी करने की चर्चाएं शुरू हो गईं। बताया जा रहा है कि डाबी और गवांडे अप्रैल में शादी करने वाले हैं। वे जयपुर के एक होटल में 22 अप्रैल को रिसेप्शन भी देंगे।

पिछले साल ही हुआ है तलाक

टीना डाबी ने इससे पहले 2018 में अपने ही बैच के आईएएस अधिकारी अतहर आमिर से शादी की थी। हालांकि टीना और अतहर ने नवंबर 2020 में जयपुर के फैमिली कोर्ट में तलाक की अर्जी लगाकर एक-दूसरे से अलग होने का फैसला किया था, जिसके बाद अगस्त 2021 में कोर्ट ने दोनों का तलाक मंजूर कर दिया था।

14 लाख से ज्यादा फॉलोअर्स

साल 2015 में जब आईएएस में टॉप किया था तब से टीना डाबी सुर्खियों में आई थी। इसके बाद उनका सोशल मीडिया पर आए दिन अलग-अलग मोटिवेशनल पोस्ट शेयर के बाद उनके सोशल मीडिया पर फॉलोअर्स की संख्या 1.4 मिलियन पहुंच गई। टीना का जन्म भोपाल (मध्य प्रदेश) में हुआ था। हालांकि उनका परिवार जयपुर का रहने वाला है। फिलहाल टीना जयपुर में फाइनेंस डिपार्टमेंट में जॉइंट सेक्रेटरी हैं।