मुंबई। कोरोना वायरस से देश में सबसे ज्यादा प्रभावित राज्य महाराष्ट्र में भी धीरे-धीरे लॉकडाउन में ढ़ील दी गई है। राज्य में अभी भी रोजाना सबसे ज्यादा मामले दर्ज किए जा रहे हैं। ऐसे में मुख्यमंत्री उद्धव ठाकरे ने प्रदेश के लोगों को चेताया है कि अगर उन्होंने पाबंदियों का सही से पालन नहीं किया तो फिर से लॉकडाउन किया जा सकता है।

महाराष्ट्र में कोरोना का असर सबसे ज्यादा देखा गया है। यहां मौतों का आंकड़ा भी सबसे ज्यादा दर्ज किया गया है। प्रदेश में अभी तक 94 हजार से ज्यादा मामले सामने आए हैं जिनमें से 3 हजार 4 सौ से ज्यादा मरीजों की जान जा चुकी है।

कहीं भी भीड़ न जुटाएं लोग

इस बीच सीएम उद्धव ने बुधवार 10 जून को ट्वीट कर सचेत किया, “अगर लॉकडाउन में दी गई छूट खतरनाक साबित हुई, तो हमें मजबूरन दोबारा लॉकडाउन लगाना पड़ेगा।”

638 लोग इस बारे में बात कर रहे हैं

हालांकि उद्धव ने साथ ही कहा कि महाराष्ट्र की जनता सरकार के साथ सहयोग कर रही है और निर्देशों का पालन कर रहे हैं. उद्धव ने साथ ही लोगों से अपील की कि वे कहीं भी भीड़ न जुटाएं।

महाराष्ट्र में हाल ही में लॉकडाउन में ढील के बाद अचानक मरीन ड्राइव पर लोगों की भीड़ दिखने लगी थी, जिस पर लोगों ने चिंता जाहिर की थी.

मुंबई लोकल शुरू करने के लिए केंद्र से आग्रह

महाराष्ट्र विधानसभा की बिजनेस एडवाइजरी कमेटी को संबोधित करते हुए उद्धव ने कहा कि प्रदेश में आर्थिक गतिविधियों को दोबारा शुरू करने के लिए ही लॉकडाउन में ढील देनी पड़ी। उद्धव ने साथ ही बताया कि प्रदेश सरकार ने केंद्र सरकार और रेलवे से मुंबई की लाइफलाइन कही जाने वाली लोकल ट्रेन सेवा को शुरू करने का आग्रह किया है।

Chhattisgarh से जुड़ी Hindi Newsके अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें 

Facebookपर Like करें, Twitterपर Follow करें  और Youtube  पर हमें subscribe करें।

Trusted by https://ethereumcode.net