बिजनेस डेस्क। पेट्रोल और डीजल की कीमतों में आज फिर बढ़ोतरी हुई है। यह लगातार छठा दिन है जब तेल कंपनियों ने इसके दामों में इजाफा किया है। दिल्ली में पेट्रोल के दामों में 57 पैसे का इजाफा हुआ है, वहीं डीजल के दाम 59 पैसे प्रति लीटर बढ़ गए हैं। बता दें कि सार्वजनिक क्षेत्र की तेल कंपनियों ने 82 दिनों के अंतराल के बाद कीमतों की दैनिक आधार पर फिर समीक्षा शुरू की थी। सार्वजनिक क्षेत्र की तेल विपणन कंपनियों की अधिसूचना के अनुसार दिल्ली में शुक्रवार को पेट्रोल की कीमत 74 रुपये से बढ़कर 74.57 रुपये प्रति लीटर हो गई, जबकि डीजल की कीमत 72.22 रुपये से बढ़कर 72.81 रुपये प्रति लीटर कर दी गई है।

पूरे देश में तेल के दामों में बढ़ोतरी हुई है लेकिन यह अलग-अलग राज्यों में सेल्स टैक्स और वैल्यू एडड टैक्स के जोड़े जाने के बाद अलग-अलग होती हैं. यह लगातार छठा दिन है जब तेल कंपनियों ने इसके दामों में इजाफा किया है। लगातार 6 दिनों की बढ़ोतरी के बाद पेट्रोल के दाम 3 रुपये 31 पैसे प्रति लीटर तो डीजल के दाम 3 रुपये 42 पैसे तक बढ़ चुके है।

मुंबई में पेट्रोल की कीमत शुक्रवार को 81.53 रुपये प्रति लीटर पर पहुंच गई। वहीं, डीजल का मूल्य 71.48 रुपये रुपये प्रति लीटर पर पहुंच गया।

दूसरी तरफ पश्चिम बंगाल की राजधानी कोलकाता में पेट्रोल की कीमत 76.48 रुपये प्रति लीटर के स्तर पर पहुंच गई। वहीं, एक लीटर डीजल खरीदने के लिए आपको 68.70 रुपये खर्च करने होंगे। चेन्नई में पेट्रोल की कीमत 78.47 रुपये प्रति लीटर और डीजल की कीमत 71.14 रुपये प्रति लीटर पर पहुंच गई।

दिल्ली से सटे नोएडा की बात करें तो यहां पेट्रोल की कीमत शुक्रवार को 76.59 रुपये प्रति लीटर हो गई है, जबकि डीजल की कीमत 66.60 रुपये प्रति लीटर पर पहुंच गई है। गुरुग्राम में पेट्रोल की कीमत 73.75 रुपये प्रति लीटर और डीजल की कीमत 65.82 रुपये प्रति लीटर हो गई है।

Chhattisgarh से जुड़ी Hindi Newsके अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें 

Facebookपर Like करें, Twitterपर Follow करें  और Youtube  पर हमें subscribe करें।

Trusted by https://ethereumcode.net