टीआरपी डेस्क। बॉलीवुड इंडस्ट्री से एक बहुत ही चौंकाने वाली खबर सामने आई है। एम एस धोनी सहित कई बड़ी बॉलीवुड फिल्मों में लीड हीरो का किरदार निभा चुके मशहूर एक्टर सुशांत सिंह राजपूत ने मुंबई में अपने घर में फांसी लगाकर जान दे दी है। इसकी जानकारी उनके नौकर ने पुलिस को दी। हालांकि आत्महत्या के कारणों का फिलहाल खुलासा नहीं हो पाया है।

बता दें कि हाल ही में बॉलीवुड एक्टर वरुण शर्मा की मैनेजर और सुशांत सिंह राजपूत की एक्स-मैनेजर दिशा सलियन ने भी मुंबई में 14वें माले से कूदकर खुदकुशी कर ली थी। दिशा सलियन अपने मंगेतर संग मुंबई के मलाड में रहती थीं। बॉलीवुड इस समय मुश्किल दौर से गुजर रहा है।

टीवी सीरीयल ‘पवित्र रिश्ता’ से मिली थी लोकप्रियता

सुशांत सिंह राजपूत हिन्दी फिल्मों में अभिनेता होने के साथ साथ थियेटर और टीवी अभिनेता भी रह चुके थे। टीवी सीरीयल ‘पवित्र रिश्ता’ में काम कर चुके राजपूत को इस सीरीयल की बदौलत काफी लोकप्रियता मिली थी।

सुशांत सिंह राजपूत का जन्म पटना, बिहार में हुआ था। उनके पिता सरकारी अधिकारी हैं। उनका परिवार सन् 2000 के शुरूआती समय में दिल्ली में बस गया। सुशांत की 4 बहनें भी हैं जिसमें से एक मीतू सिंह राज्य स्तर की क्रिकेट खिलाड़ी हैं।

सुशांत राजपूत की शुरूआती पढ़ाई सेंट कैरेंस हाई स्कूल, पटना से हुई है और इसके आगे की पढ़ाई दिल्ली के कुलाची हंसराज माॅडल स्कूल से हुई। इसके बाद दिल्ली काॅलेज ऑफ़ इंजीनियरिंग से उन्होंने मैकेनिल इंजीनियरिंग की पढ़ाई पूरी की।

सुशांत के करियर की शुरूआत बैकअप डांसर के रूप में हुई थी। उनको सबसे पहले बालाजी टेलीफिल्मस की कास्टिंग टीम ने नोटिस किया जिसके बाद उनके करियर की शुरूआत ‘किस देश में है मेरा दिल’ नामक सीरियल से हुई, जिसमें उन्होंने प्रीत जुनेजा का किरदार निभाया था लेकिन जी.टी.वी. का शो ‘पवित्र रिश्ता’ उनके करियर के लिए मील का पत्थर साबित हुआ। इसके बाद वे डांस रियलिटी शो ‘जरा नच के दिखा 2 और झलक दिखला जा 4 में भी दिखाई दिए और इसके बाद सुशांत ने फिल्मों का रूख कर लिया और ‘काय पो चे’ फिल्म से अपना फिल्मी सफर शुरू किया।

सुशांत की प्रसिद्ध फिल्में- काय पो चे, शुद्ध देसी रोमांस, पीके, एम एस धोनी और केदारनाथ जैसी फ़िल्में हैं।