नई दिल्ली। कोरोना वायरस का रिलायंस इंडस्ट्रीज(Reliance Industries) कोई असर नहीं पढ़ा है जब पूरी दुनिया कोरोना वायरस से परेशान है। तब रिलायंस इंडस्ट्रीज ( RELIANCE INDUSTRIES) ने अपने आपको कर्जमुक्त कर लिया है। बड़ी बात ये है कि मुकेश अंबानी ने ये काम वक्त से पहले कर लिया है। मात्र 58 दिनों में कंपनी ने 168,818 करोड़ रुपये जुटाकर कंपनी को कर्ज मुक्त कर लिया है।

मुकेश अंबानी ने शुक्रवार को आधिकारिक रूप से घोषणा की कि रिलायंस ने दुनिया के टॉप वित्तीय निवेशकों से अपनी डिजिटल इकाई Jio Platforms में प्राप्त रिकॉर्ड निवेश और मेगा शेयर बिक्री के जरिए मार्च 2021 से पहले नेट डेट फ्री यानी कर्जमुक्त होने के लक्ष्य को हासिल कर लिया है। आपको मालुम हो कि ये रकम अंबानी ने जियो प्लेटफार्म्स में अपनी हिस्सेदारी बेटकर कमाए हैं। जिसका मतलब है कि कंपनी ने पूरे 9 महीने पहले अपने लक्ष्य को हासिल कर लिया है। रिलायंस इंडस्ट्रीज बीते 58 दिनों में ताबड़तोड़ डील्स की है। Facbook के साथ डील ने सबसे ज्यादा सुर्खियां बटोरी ।

अंबानी ने किस कंपनी को कितने शेयर बेचा-

25 फीसदी हिस्सेदारी बेची- मुकेश अंबानी ( MUKESH AMBANI ) ने कर्जमुक्त ( DEBT FREE ) होने के लिए अपनी डिजिटल विंग जियो की कुल 25 फीसदी हिस्सेदारी बेच दी है। इसके अलावा कंपनी ने 30 सालों के बाद एक बार फिर से पब्लिकली फंड इकट्ठा किया है। कंपनी ने 53,125 करोड़ के राइट्स इश्यू ( RIGHTS ISSUE ) किये और कंपनी की इमेज और शेयर होल्डर्स के भरोसे के बदले ये काफी सफल रहा । राइट्स इश्यू ( RIL Rights issue ) को 1.6 गुना ज्यादा सब्सक्राइब किया गया है।

Chhattisgarh से जुड़ी Hindi Newsके अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें 

Facebookपर Like करें, Twitterपर Follow करें  और Youtube  पर हमें subscribe करें।

Trusted by https://ethereumcode.net