नेशनल डेस्क। कोरोना की वजह से बहुत लोग बर्थडे, त्यौहार , कई स्पेशल डे नहीं मना पा रहे है। ऐसे में लॉकडाउन के बीच आज फादर्स डे के मौके हम आपके लिए कुछ तरिके ले कर आए है। जो लॉकडाउन पर भी किए जा सकते है। हर बच्चे के लिए उनके माता-पिता सबसे खास होते हैं। खासकर पिता की तुलना में मां अपने बच्चों से काफी करीब होती हैं। ऐसा इसलिए भी होता है क्योंकि पिता अपने काम के कारण ज़्यादा से ज़्यादा समय घर से बाहर बिताते हैं। इसका मतलब ये नहीं होता कि वह बच्चों से कम प्यार करते हैं। बड़े होने पर बच्चे भी अपने जॉब में व्यस्थ हो जाते हैं, और अपने मा-बाप को ज़्यादा समय नहीं दे पाते। ऐसे सबके पास एक खास दिन आया है, जिसे सब साथ मिलकर खुशी से मना सकते हैं। फादर्स डे के मौके पर हर बच्चा अपने पिता को महसूस करा सकता है कि वह उनके लिए कितने खास हैं।

हालांकि, इस साल कोरोना वायरस और लॉकडाउन की वजह से बेहतर है कि आप कहीं बाहर न जाकर घर पर ही उनके लिए इस तरिके से ये दिन खास बनाएं सकते है।

5 आइडियाज़, जो आपकी मदद कर सकते हैं।

नाश्ता

इस खास दिन की शुरुआत आप पापा के लिए स्वादिष्ट नाश्ते से कर सकते हैं। उनके लिए उनका मनपसंद नाश्ता बनाएं और उन्हें खुश करें।

पूरे परिवार के साथ गेम नाइट का आयोजन

अगर आपके पापा को टीवी और मोबाइल से ज़्यादा लगाव नहीं है, और वह अकसर इसकी शिकायत करते हैं, तो इस फादर्स डे पर आप उनके साथ अच्छा समय बिता सकते हैं। पूरे परिवार के साथ गेम नाइट का आयोजन करें। पुराने बोर्ड गेम्स निकालें और साथ में पज़ल खेलें।

मूवी नाइट

मूवी थिएटर जाना सबको पसंद होता है, लेकिन घर पर आराम से बैठकर फिल्म देखने का मज़ा कुछ और ही है। आप आरामदायक कपड़ों में ही फिल्म का मज़ा ले सकते हैं। अगर आपको पास प्रोजेक्टर है, तो इसका मज़ा दोगुना हो जाएगा। आजकल नेटफ्लिक्स, एमज़ॉन और हॉटस्टार पर कई नई फिल्में लान्च की जा रही हैं, जिन्हें आप देख सकते हैं।

कॉमेडी स्पेशल

आप परिवार के साथ किसी कॉमेडी शो को देखने नहीं जा सकते, लेकिन घर पर बैठ इसका मज़ा ज़रूर ले सकते हैं। नेटफ्लिक्स पर आपको ज़रूर एक से बढ़कर एक मज़ेदार कॉमेडी फिल्में मिल जाएंगी। इसके अलावा स्टेंड अप कॉमेडी भी देखी जा सकती है।

मीठे से उनका दिल जीतें

आप इस दिन अपने पापा के लिए केक भी तैयार कर सकते हैं। ऐसा केक बनाएं जो उन्हें पसंद हो, और लॉकडाउन की वजह से काफी समय से नहीं खा पाएं हों।

Chhattisgarh से जुड़ी Hindi Newsके अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें 

Facebookपर Like करें, Twitterपर Follow करें  और Youtube  पर हमें subscribe करें।

Trusted by https://ethereumcode.net