रायपुर। देश में अनलाॅक-1 में ज्यादातर व्यावसायिक प्रतिष्ठानों को खोलने की अनुमति सरकार ने दे दी है, पर होटल-बार-रेस्टारेंट और मॉल को अनुमति नहीं मिल पाई थी। छग होटल एवं रेस्टारेंट एसोसिएशन ने अध्यक्ष तरणजीत होरा के नेतृत्व में मुख्यमंत्री भूपेश बघेल से मुलाकात की थी और उनके सामने आ रही समस्याओं को रखा था, जिस पर भूपेश सरकार ने अंतिम निर्णय ले लिया है और अब प्रदेश में होटल-बार-रेस्टारेंट को खोलने की अनुमति प्रदान कर दी है।

बता दें कि एसोसिएशन ने दो पन्नों का एक मांग पत्र मुख्यमंत्री भूपेश बघेल को सौंपते हुए बताया था कि होटल-बार-रेस्टारेंट के संचालन में गतिरोध की वजह से इनसे संबंधित अन्य व्यवसाय भी बुरी तरह से प्रभावित हो रहे हैं। पूरे प्रदेश में लाखों लोगों का जीवन-यापन इन व्यवसायों से जुड़ा हुआ है, लेकिन लाॅक डाउन की वजह से हर किसी की माली हालत बुरी तरह खराब हो गई है, लिहाजा जरूरी हो गया है कि इस अनलाॅक में अन्य व्यवसायों के साथ होटल-बार-रेस्टारेंट और मॉल को भी संचालित करने की अनुमति दी जाए।

मुख्यमंत्री भूपेश बघेल ने एसोसिएशन के अध्यक्ष और उनके साथ गए प्रतिनिधि मंडल को आश्वस्त किया था कि जल्द ही इस पर आदेश जारी हो जाएगा। जिस पर आज निर्णय ले लिया गया है और संचालन की अनुमति भी प्रदान कर दी गई है।