रायपुर। राजधानी रायपुर और बलौदाबाजार में 3 ट्रक की लूट की घटना में शामिल आरोपियों को पुलिस ने गिरफ्तार कर लिया है। पुलिस ने मामले में 9 आरोपियों को गिरफ्तार कर उनके कब्जे और निशानदेही पर तीनों ट्रक सहित 16 टन सरिया और 25 टन कच्चा लोहा बरामद कर लिया है, जिसकी कीमत 1 करोड़ रुपये बताई जा रही है। इसके साथ ही आरोपियों के पास से पुलिस ने एक कट्टा, एक पिस्टल और 3 राउंग गोलियां भी बरामद किया है।

मामले का खुलासा करते हुए पुलिस ने बताया कि आरोपी ऐसी ट्रकों को निशाना बनाते थे जो लोहा भरकर जाते थे। वारदात को अंजाम देने के लिए आरोपी स्कॉर्पियो से पहुंचते थे और धरसींवा से सिमगा के बीच घटना को अंजाम देकर फरार हो जाते थे। आरोपियों ने पिछले दो हफ्तों में रायपुर बलौदाबाजार में तीन ट्रकों को अपना निशाना बनाया।

लगातार हो रही वारदात के बाद पुलिस ने प्रोफेशनल गैंग की सूची निकाली और आईजी ने एक विशेष टीम का गठन किया। बताया जा रहा है कि गिरफ्तार किये गए आरोपी मूलतः बिहार के अलग-अलग जिलों से रहने वाले हैं। इनमें मुख्य आरोपी भिलाई का रहने वाला सुजीत शर्मा है जो कि इन प्रोफेशनल गैंग को वारदात को अंजाम देने के लिए बिहार से बुलाता था। वहीं आरोपी बेमेतरा निवासी चिरंजीव वर्मा के माध्यम से लूटा हुआ कच्चा लोहा और सरिया को बेचते थे।

डीजीपी डीएम अवस्थी ने बिहार के इस प्रोफेशनल गैंग को पकड़ने के लिए पुलिस टीम को 50 हजार रुपये इनाम देने की घोषणा की है।