टीआरपी डेस्क। देश में कोरोना वायरस का कहर थमने का नाम नहीं ले रहा है। कोरोना वायरस ने गुजरात के पूर्व मुख्यमंत्री शंकर सिंह वाघेला को भी अपनी चपेट में ले लिया है। शनिवार को वाघेला की रिपोर्ट पॉजिटिव आई थी। रविवार सुबह पीएम मोदी ने फोन कर वाघेला का कुशल क्षेम जाना।

जानकारी के मुताबिक, शंकर सिंह वाघेला को बीते तीन-चार दिनों से बुखार आ रहा था। शनिवार को उनका कोरोना टेस्ट कराया गया तो रिपोर्ट पॉजिटिव निकली। 1996-97 में गुजरात के मुख्यमंत्री रहे वाघेला फिलहाल होम क्वारंटीन हैं। डॉक्टरों के मुताबिक, जरूरत पड़ने पर उन्हें हॉस्पिटल में एडमिट किया जाएगा। वहीं रविवार को प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी ने वाघेला से फोन पर बातचीत की। पीएम मोदी ने वाघेला से उनकी तबियत के बारे में विस्तार से जानकारी ली।

मोदी के राजनीतिक गुरु माने जाते हैं वाघेला

बता दें कि गुजरात की राजनीति में बापू के नाम से मशहूर शंकर सिंह वाघेला 40 साल से ज्यादा समय तक सूबे की राजनीति में सक्रिय रहे हैं। वाघेला बीजेपी से बगावत कर मुख्यमंत्री बने थे। उन्हें बीजेपी में नरेंद्र मोदी का राजनीतिक गुरू माना जाता था। बाद में वह राज्य में बीजेपी सरकार आने के बाद विपक्ष के नेता बने लेकिन फिर उन्होंने कांग्रेस भी छोड़ दी। 2017 में गुजरात विधानसभा चुनाव में बाघेला ने अलग दल बनाकर चुनाव लड़ने का फैसला किया। वाघेला ने 2017 के विधानसभा चुनाव से पहले कांग्रेस छोड़ दी थी और 2019 में एनसीपी जॉइन की थी।