टीआरपी डेस्क। कोरोना (Corona) संक्रमण रोकने के नाम पर देश में पुलिस (Police) मनमाने ढंग से लोगों का चालान काटने में जुटी है। जिसे देखते हुए स्वास्थ्य मंत्रालय (Health Ministry of India) ने साफ कर दिया है कि अकेले बैठकर कार चला रहे लोगों के मास्क (Mask while Driving) पहनने का कोई दिशानिर्देश जारी ही नहीं किया गया है। साथ ही अकेले साइकिल चला रहे व्यक्ति के लिए भी मास्क पहनना जरूरी नहीं है। 

यदि इस दौरान पुलिस के चालान बनाती है तो यह गलत है। दरअसल, पुलिस की मनमानी का आलम ये है कि वो मास्क न पहनने के नाम पर किसी का भी चालान काट दे रही है। यहां तक कि कार में अकेले बैठकर कार चला रहे लोगों का चालान भी काटा जा रहा है। अब केंद्रीय स्वास्थ्य मंत्रालय (Health Ministry of India) ने साफ कर दिया है कि अकेले बैठकर कार चला रहे लोगों के मास्क पहनने का कोई दिशानिर्देश जारी ही नहीं किया गया है।

केंद्रीय स्वास्थ्य सचिव राजेश भूषण ने कहा कि ‘स्वास्थ्य मंत्रालय ने जो दिशानिर्देश जारी किये हैं, उनमें यदि आप अकेले किसी कार को बैठकर कार चला रहे हैं, (Mask while Driving) तो आपको मास्क पहनना है, इसके लिए कोई दिशा-निर्देश नहीं है।’

कोरोना (Corona) काल में पुलिस बिना किसी दिशानिर्देश के अपनी मर्जी से इस तरह का चालान काट रही है। केंद्रीय स्वास्थ्य सचिव ने कहा कि पिछले कुछ दिनों में लोगों में फिजिकल एक्टीविटी बढ़ी है। लोग दो-दो, तीन-तीन के समूह में साइकलिंग करते हैं, जॉगिंग करते हैं। यहां मास्क पहनना चाहिए, क्योंकि वहां सामाजिक दूरी का पालन करना और एक-दूसरे को संक्रमण से बचाना जरूरी है।

कोरोना से संबंधित यह खबर भी पढ़ सकते हैं

Covid-19 Treatment Update : Steroid है Corona virus का दुश्मन, WHO की एडवाइजरी जारी

Chhattisgarh से जुड़ी Hindi News के अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें Facebook पर Like करें, Twitter पर Follow करें और Youtube  पर हमें subscribe करें। एक ही क्लिक में पढ़ें  The Rural Press की सारी खबरें।