रायपुर। कोरोना ( Corona ) के चलते राज्य निर्वाचन आयोग ( State election commission chhattisgarh ) ने बीरगांव, रिसाली, भिलाई नगर निगमों के साथ बेमेतरा, कोरिया की दो पालिकाओं व अन्य निकायों पर चुनावी तैयारियां रोक दी हैं। संक्रमण की वजह से यहां वोटर लिस्ट बनाने, दावे-आपत्तियों, अधूरे परिसीमन, बंद स्कूलों, जैसे अनेक चुनावी कार्यों में परेशानी आ रही है।

जिन क्षेत्रों में चुनाव ( State election commission chhattisgarh ) होने हैं वहां के कलेक्टरों ने वर्तमान हालात को देखकर चुनाव कराने में असमर्थता जता दी है। जिसके कारण आयोग को यह कदम उठाना पड़ा है। निर्वाचन आयोग ने बीरगांव में भी वोटर लिस्ट बनाने का काम रोक दिया है, लेकिन बाकी निकायों में जल्द चुनावी प्रक्रिया पर ब्रेक लगाने का ऐलान आज शुक्रवार तक कर दिया जाएगा।

पिछले 10 दिनों के अंदर पूरे बीरगांव निगम के लगभग सभी वार्डों में कोरोना पॉजिटिव (Corona Postive) मरीज पाये गए हैं। संपूर्ण क्षेत्र कंटनेमेंट जोन की श्रेणी में है। कोरोना संक्रमण को रोकने के उद्देश्य से स्थिति सामान्य होने तक मतदाता सूची (Voter List) दावा आपत्ति कार्य को स्थगित किये जाने की मांग कर्मचारियों ने की है। ऐसे में आयोग ने बीरगांव के लिए जारी निर्वाचक नामावली कार्यक्रम को आगामी आदेश तक के लिए स्थगित कर दिया है।

यहां की महापौर अंबिका यदु समेत निगम के कुछ प्रमुखजन भी पिछले दिनों कोरोना पाजीटिव पाई गई हैं। दिसंबर माह में 13 नगरीय निकायों में चुनाव होने हैं। इनमें भिलाई नगर निगम, परिसीमन के बाद बना नया नगर निगम रिसाली, शिवपुरचरचा भी शामिल हैं।

Chhattisgarh से जुड़ी Hindi News के अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें Facebook पर Like करें, Twitter पर Follow करें और Youtube  पर हमें subscribe करें। एक ही क्लिक में पढ़ें  The Rural Press की सारी खबरें।