नेशनल डेस्क। कोरोना काल के बीच देश में चीनी ऐप को बैन कर दिया गया था। अब एक खबर मिल रही है Google Play Store से Paytm ऐप रिमूव हो गया है। अगर आप भी Paytm ऐप का इस्तेमाल करते हैं तो यह खबर आपको परेशान कर सकती है। क्योंकि Google Play Store से लोकप्रिय मोबाइल पेमेंट ऐप Paytm को हटा दिया है।

नहीं होगा Paytm ऐप डाउनलोड :

अब यूजर्स इस ऐप का डाउनलोड नहीं कर पा रहे हैं। लेकिन Paytm सर्च करने पर कंपनी के अन्य ऐप्स Paytm for business, Paytm money, Paytm Mall अभी भी Play Store पर मौजूद है। इसके अलावा हमने Apple App Store पर इसे चेक किया तो यह ऐप वहां डाउनलोड के लिए उपलब्ध है।

पहले से Paytm ऐप Store है तो कर सकते है इस्तेमाल :

इस बीच अच्छी बात यह है की लेकिन अगर आपके फोन में पहले से Paytm मौजूद है तो अभी भी आप इसका इस्तेमाल कर सकते हैं। बता दें कि इस ऐप की मदद से न केवल रिचार्ज किया जाता है, बल्कि छोटी-बड़ी सभी पेमेंट से लेकर शॉपिंग और इन्वेसमेंट के लिए भी इस ऐप का काफी इस्तेमाल किया जाता है।

Google ने बताया हटाने का वजह :

गूगल ने Paytm ऐप हटाने की वजह बताते हुए लिखा है कि हम ऑनलाइन कैसिनो की अनुमति नहीं देते हैं। हम किसी भी ऐसे ऐप का समर्थन नहीं करते हैं जो किसी उपभोक्ता को किसी दूसरी वेबसाइट पर ले जाता हो। अगर कोई ऐप किसी ऐसी वेबसाइट पर कस्टमर को ले जाता है जहां नकद पुरस्कार जीतने के लिए किसी टूर्नामेंट में भाग ले सकते हैं। गूगल किसी भी ऐप को ऐसा करने की अनुमति नहीं देता है और ऐसा करना गूगल नीतियों का उल्लंघन है।

Chhattisgarh से जुड़ी Hindi Newsके अपडेट लगातार हासिल करने के लिए
हमें Facebookपर Like करें, Twitterपर Follow करें  और Youtube  पर हमें subscribe करें।

Trusted by https://ethereumcode.net