रायपुर। राजधानी समेत जिले में औसतन हर दिन एक हजार कोरोना वायरस मरीज के आकड़े को मद्देनजर रखते हुए फैसला किया गया है। की रायपुर शहर में सख्त लाॅकडाउन जारी किया जाएगा। शहर में 36 घंटे बाद 7 दिन के लिए सब कुछ बंद हो जाएगा। हलाकि शहर में आज यानी रविवार को सभी दुकाने खोलने की अनुमति दी गई है।

रविवार को पिछले करीब 1 महीने से लॉकडाउन किया जाता था, मगर लोगों की सुविधा को ध्यान में रखकर छूट दी गई। सात दिन के लाॅकडाउन की बात से परेशान लोग रविवार को सुबह से ही बाजारों में जरूरत का सामान खरीदते नजर आ रहे है। पेट्रोल पंप पर में भी भारी भीड़ नजर आई। कलेक्टर के नए आदेश के मुताबिक सिर्फ सरकारी और मेडिकल इमरजेंसी से जुड़ी गाड़ियों को ही पेट्रोल मिलेगा। ऐसे में इमरजेंसी में जरूरत को देखते हुए लोग गाड़ियों में एक्सट्रा पेट्रोल भरवाते दिख रहे है।

ऐसा पहली बार होगा, जब लोगों को पेट्रोल भी नहीं मिलेगा। रायपुर जिले में 21 सितंबर की रात 9 बजे से सख्त लाॅकडाउन लगाया जा रहा है। 28 सितंबर को रात 12 बजे तक केवल दूध, दवा, गैस और केवल सरकारी गाड़ियों को ही पेट्रोल-डीजल ही मिलेगा। बेवजह बाहर घूमने पर लोगों की गाड़ियां जब्त करने के साथ ही उन पर एफआईआर भी की जाएगी।

लॉकडाउन के दौरान जारी हेल्पलाइन नंबर

लॉकडाउन के दौरान किसी इमरजेंसी में मदद के लिए हेल्पलाइन नंबर 0771-2445785 और 0771-4320202 पर संपर्क किया जा सकता है।

Chhattisgarh से जुड़ी Hindi News के अपडेट लगातार हासिल करने के लिए 
हमें Facebook पर Like करें, Twitter पर Follow करें और Youtube  पर हमें subscribe करें। 
एक ही क्लिक में पढ़ें  The Rural Press की सारी खबरें।

Trusted by https://ethereumcode.net