रायपुर। छत्तीसगढ़ में कोरोना (Corona in Chhattisgarh) संक्रमण को ठीक करने के नाम पर ठगों का गिरोह सक्रीय हो गया है। कोरोना की दवा (Corona Medicine) और इलाज के नाम पर मरीजों को झांसा देकर उनसे मोटी रकम वसूली जा रही है। प्रदेश की राजधानी रायपुर में (Corona in Chhattisgarh) एक महिला मरीज को होम आइसोलेशन (Home Isolation) में ठीक करने का झांसा देकर इंजेक्शन लगा दिया। जिसके एवज में 10 हजार रुपए की मांग की गई।

इलाज का खर्च बताया 3 हजार, दी संक्रमण की दवा

मिली जानकारी के मुताबिक, सिविल लाइंस थाना क्षेत्र की एक महिला की रिपोर्ट कुछ दिन पहले कोरोना पॉजिटिव (Corona Positive) आई थी। जिसके बाद से वह होम आइसोलेशन पर थीं। इस दौरान उनके पास एक कॉल आया। कॉल करने वाले ने उनसे पूछा कि क्या वे घर में ही रहकर इलाज कराना चाहती हैं। उनकी टीम घर आकर इलाज करती है।

संक्रमित महिला का परिवार पहले से ही कोरोना (Corona Treatment) के नाम पर डरा हुआ था। ऐसे में वे इलाज के लिए तैयार हो गए। इस पर अंबेडकर अस्पताल की नर्स दीपा दास इलाज के लिए अपने सहयोगी राकेश चंद्र सिंह के साथ पहुंची। उन्होंने 3 हजार रुपए इलाज का खर्च बताया। स्वास्थ्य विभाग कोरोना के मरीज को जो दवाई दे रहा हैं, दोनों ने उन्हें भी वही दवाई दी।

कोरोना का इलाज बताकर लगा दिए दो इंजेक्शन

दीपा ने महिला को दो इंजेक्शन भी लगाए। बताया कि यह कोरोना का इंजेक्शन है और उसके रुपए लिए। महिला ठीक हो गई तो सोमवार को राकेश उसके घर पहुंचा और 10 हजार रुपए मांगने लगा। कहा कि कोरोना का इंजेक्शन लगाया गया है, जो बहुत महंगा है। पुलिस ने दोनों के खिलाफ ठगी का केस दर्ज कर लिया है। अब पुलिस इंजेक्शन की जानकारी ले रही है।

Chhattisgarh  से जुड़ी  Hindi News  के अपडेट लगातार हासिल करने के लिए  हमें Facebook  पर Like करें,  Twitter पर Follow करें और Youtube  पर  subscribe करें। एक ही क्लिक में पढ़ें  The Rural Press  की सारी खबरें।