नेशनल डेस्क। कोरोना वायरस का खतरा रोज बढ़ता ही जा रहा है। लेकिन इन सब की बीच रहत की खबर यह है की देश में कोरोना के आंकड़ों से अब कुछ उम्मीद बंध रही है। पिछले 9 दिनों में आठ दिन ऐसा हुआ है, जब नए संक्रमितों से ज्यादा संख्या ठीक हुए मरीजों की है। इस दौरान सिर्फ एक दिन गुरुवार को नए संक्रमितों की संख्या ठीक होने वालों से ज्यादा रही थी।

साथ ही यह बता चले पांच में से तीन दिन टेस्टिंग 11 लाख से ज्यादा हुई, लेकिन संक्रमितों का आंकड़ा 90 हजार से कम ही रहा है।

सीरम इंस्टीट्यूट का केंद्र सरकार से सवाल

सीरम इंस्टीट्यूट ऑफ इंडिया के सीईओ अदार पूनावाला ने कोरोना वैक्सीन को लेकर शनिवार को केंद्र से एक सवाल किया। उन्होंने ट्वीट में लिखा, ‘क्या केंद्र सरकार के पास कोविड-19 वैक्सीन की खरीददारी और डिस्ट्रीब्यूट करने के लिए अगले एक साल में 80 हजार करोड़ रुपए खर्च करने के लिए हैं? यह सवाल इसलिए, क्योंकि भारत में सभी के लिए वैक्सीन खरीदने और उसे बांटने के लिए स्वास्थ्य मंत्रालय को इतनी ही रकम की जरूरत होगी।

देश में कोरोना के मामलों का आंकड़ा 5,992,533 हो गया है। इनमें 9,56,402 सक्रिय मामले हैं। 49,41,628 लोग ठीक हो चुके हैं। इनमें से कुछ लोग यहां से जा भी चुके हैं। वहीं देश में कोरोना से मरने वालों की संख्या के बारे में बात करें तो अब तक 94,503 लोगों की मौत हो चुकी है। पिछले 24 घंटे में कोरोना के 88600 मामले सामने आए हैं।

Chhattisgarh से जुड़ी Hindi News के अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें Facebook पर Like करें, Twitter पर Follow करें  और  Youtube  पर हमें subscribe करें।

Trusted by https://ethereumcode.net