Chhattisgarh Unlock : बढ़ते कोरोना मामलों के बीच इन जिलों के व्यापारी खोल सकेंगे रात 10 बजे तक दुकानें, नाइट कर्फ्यू भी हुआ ख़त्म
Chhattisgarh Unlock : बढ़ते कोरोना मामलों के बीच इन जिलों के व्यापारी खोल सकेंगे रात 10 बजे तक दुकानें, नाइट कर्फ्यू भी हुआ ख़त्म

रायपुर। छत्तीसगढ़ में कोरोना वायरस की दूसरी लहर के बीच मामले कम होने के बाद अनलॉक की प्रक्रिया शुरू हो गई है। इसी के तहत छत्तीसगढ़ को न्यायधानी, जांजगीर और महासमुंद में व्यापारी को रात 10 बजे तक दुकान खोलने की अनुमति मिल गई है। इससे पहले रात 8 बजे तक ही दुकानें खुलने की अनुमति थी। इसके साथ ही बिलासपुर और जांजगीर में नाइट कर्फ्यू भी खत्म कर दिया गया है। हालांकि, महासमुंद में अभी भी नाइट कर्फ्यू अभी भी जारी है।

इसी बीच खास बात यह है कि छत्तीसगढ़ में कोरोना के आंकड़ों की रफ्तार धीमी तो हो गई है लेकिन हर दिन किसी न किसी जिले के आंकड़े बढ़े रहते है। ऐसे ही अभी बिलासपुर और जांजगीर कोरोना संक्रमण की दर फिर से बढ़ी है।

तीनों जिलों के कलेक्टर की ओर से जारी आदेश में कहा गया है कि प्रतिबंधित गतिविधियों को छोड़कर अन्य सभी प्रकार की स्थायी और अस्थायी दुकानें, शॉपिंग मॉल, व्यावसायिक प्रतिष्ठान, सुपर मार्केट, फल व सब्जी मंडी, बाजार, अनाज मंडी, क्लब, मदिरा दुकानें, ठेला, चौपाटी, सैलून, ब्यूटी पार्लर, स्पॉ, पार्क, जिम होटल, रेस्टोरेंट अपने निर्धारित समय तक खोले जा सकेंगे।

कोरोना संक्रमितों की संख्या फिर बढ़ रही 

बता दें प्रदेश के कुछ कुछ जिलों में एक बार फिर संक्रमण के केस बढ़ने लगे हैं। शुक्रवार को सबसे ज्यादा 32 मामले जांजगीर में ही सामने आए थे। इसके अलावा बिलासपुर में 25 पॉजिटिव मिले थे। वहीं, महासमुंद भी केस बढ़े हैं। इसके अलावा दुर्ग और राजनांदगांव सहित धमतरी, बलौदाबाजार, रायगढ़, कोरबा और जशपुर जिलों में भी संक्रमित मरीजों की संख्या बढ़ी है। एक दिन में सबसे ज्यादा इजाफा राजनांदगांव में हुआ है।

Hindi News के लिए जुड़ें हमारे साथ हमारे फेसबुक, ट्विटरटेलीग्राम और वॉट्सएप पर

Trusted by https://ethereumcode.net