कश्मीर। कई सालों से सुरक्षाबलों से बचते रहे लश्कर-ए-तैयबा के कमांडर Lashkar commander aijaz reshi killed एजाज रेशी को सुरक्षाबलों ने उसके साथी के साथ रविवार रात एक मुठभेड़ में मार गिराया। जम्मू-कश्मीर के डीजीपी दिलबाग सिंह ने यह जानकारी दी।

बता दें कि एजाज का मारा जाना सुरक्षाबलों के लिए बड़ी कामयाबी है, क्योंकि एक तरफ तो वह सबसे लंबे समय तक चकमा देने वाले आतंकियों में से एक था और दूसरी तरफ राज्य के युवाओं को आतंक के अंधे सुरंग में धकेलने में जुटा हुआ था। वह सुरक्षाबलों पर कई घातक हमले कर चुका था।

कश्मीर जोन पुलिस की ओर से जारी प्रेस बयान में कहा गया है, ”एजाज रेशी बुरहान वाली से पहले से एक्टिव था। उसके साथ सजाद सोफी को भी उसी ने रिक्रूट किया था। पांपोर एरिया में वह कई सुरक्षाकर्मियों की हत्या कर चुका था।” पुलिस ने यह भी बताया कि वह युवाओं को आतंकी संगठनों में शामिल होने के लिए तैयार करता था।

जम्मू-कश्मीर पुलिस चीफ दिलबाग सिंह ने बताया कि दक्षिण कश्मीर के पुलवामा जिले के पांपोर के सांबूरा में रविवार को एनकाउंटर शुरू हुआ था। इस बेहद सफल ऑपरेशन में सुरक्षा कर्मियों ने सबसे लंबे समय से बचते रहे आतंकियों में से एक लश्कर-ए-तैयबा कमांडर को मारकर बड़ी सफलता हासिल की। उसका साथी भी मुठभेड़ में मारा गया।

Chhattisgarhसेजुड़ी Hindi News  केअपडेटलगातारहासिलकरनेकेलिएहमेंFacebookपर Like करें, Twitter पर Follow करेंऔरYoutubeपरहमें subscribe करें।एकहीक्लिकमेंपढ़ें The Rural Press कीसारीखबरें।