टीआरपी डेस्क। छत्तीसगढ़ के सूरजपुर में बीते 31 अगस्त को हुई वारदात की गुत्थी सुलझाने में भले ही पुलिस को देर लगी, लेकिन सफलता मिल ही गई।इस मामले में प्रतापपुर थाना पुलिस ने झारखंड के तीन बदमाशों को गिरफ्तार किया है। बता दें कि आरोपियों ने रायपुर से बुक कराई स्काॅर्पियो लूटने के लिए उसके चालक की हत्या कर शव फेंक दिया था। आरोपियों के पास से कट्‌टा और लूटी गई स्काॅर्पियो बरामद कर ली गयी है।

31 अगस्त को पड़ा मिला था शव

जानकारी के मुताबिक, प्रतापपुर क्षेत्र के ग्राम खोरम में मुख्य मार्ग पर पुलिस को 31 अगस्त को एक शव पड़ मिला था। पुलिस ने सोशल मीडिया के जरिए शिनाख्त कराई तो 2 सितंबर को उसकी पहचान बेमेतरा के मनियारी गांव निवासी चितरेन साहू के रूप में हुई। जांच में पता चला कि वह स्कार्पियो मालिक और चालक है तथा उसका वाहन भी गायब था।

ट्रैवल एजेंट के बताए हुलिए से मिले सीसीटीवी में संदिग्ध

जांच में पता चला कि दो व्यक्ति रायपुर के पंडरी से स्काॅर्पियो बुक कराकर ले गए थे। इस पर पुलिस टीम रायपुर पहुंची। पता चला कि स्काॅर्पियो की बुकिंग ट्रेवल एजेंसी के जरिए हुई थी। ट्रैवल एजेंट के बताए हुलिए के अनुसार, जांच में यह भी पता चला कि आजाद चौक के पास तीन लोग फैजान, आलीशान और फुरखान नाम से रुके थे।

रामानुजगंज में किराये से कमरा लेकर रह रहे थे तीनों

इस बीच पुलिस को सूचना मिली कि सीसीटीवी में दिखाई दिए संदिग्ध रामानुजगंज में किराये से कमरा लेकर रह रहे हैं। इस पर पुलिस टीम ने दबिश दी और तीनों को गिरफ्तार कर लिया। पकड़े गए आरोपियों से पूछताछ में गढ़वा निवासी शाहिद, फैजान और सुकबाना नाम बताया। उनके कमरे से ही लूटी गई स्काॅर्पियो की नंबर प्लेट मिली।

तीनों आरोपी बाइक चोर, लूटी गई गाड़ी भी बरामद

इस आधार पर पूछताछ की गई तो यह भी पता चला है कि तीनों झारखंड के बाइक चोर हैं। साथ ही यह भी बताया कि उन्होंने स्काॅर्पियो लूटने के लिए हथौड़ा मारकर चालक की हत्या की थी। पुलिस को आरोपियों के पास से कट्टा, कारतूस, लूटी गई स्काॅर्पियो, चोरी की दो बाइक भी बरामद हो गई है। वहीं यह भी पता चला कि ये फिर वारदात की साजिश रच रहे थे।

Chhattisgarh से जुड़ी Hindi News के अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें Facebook पर Like करें, Twitter पर Follow करें और Youtube  पर हमें subscribe करें। एक ही क्लिक में पढ़ें  The Rural Press की सारी खबरें।