पुरी। ओडिशा के श्री जगन्नाथ मंदिर ( Corona in Shree Jagannath Temple Puri ) के कम से कम 351 सेवादार और 53 कर्मचारी कोविड-19 (COVID-19 pandemic) से संक्रमित मिले हैं। इतनी बड़ी संख्या में कोरोना संक्रमण के केस आने के बाद श्री जगन्नाथ मंदिर प्रशासन (एसजेटीए) ने मंदिर का सैनिटेशन करवाने का काम शुरू कर दिया है।

इतने सारे सेवादारों की अनुपस्थिति के बाद भी भगवान जगन्नाथ की पूजा सामान्य रूप से जारी है। कोविड-19 महामारी (COVID-19 pandemic) के कारण जगन्नाथ मंदिर मार्च से ही श्रद्धालुओं के लिए बंद है।

अन्य सेवादारों के अलावा 39 पुजारियों की उपस्थिति आवश्यक

अधिकांश सेवादार संक्रमण की पुष्टि ( Corona in Shree Jagannath Temple Puri) होने के बाद घर पर ही पृथकवास में हैं और पूजा करने के लिए विद्वानों की कमी है। मंदिर में भगवान बलभद्र, देवी सुभद्रा और भगवान जगन्नाथ की पूजा के लिए कम से कम 13 पुजारियों की आवश्यकता होती है। इसलिए, अन्य सेवादारों के अलावा 39 पुजारियों की उपस्थिति आवश्यक है।

फिलहाल नहीं खुलेगा जगन्नाथ पुरी मंदिर

इस बीच, राज्य सरकार ने एक हलफनामे में उड़ीसा उच्च न्यायालय को बताया कि कोरोना महामारी के चलतेत भक्तों के लिए पुरी में श्री जगन्नाथ मंदिर सहित अन्य मंदिरों को अभी खोलना संभव नहीं है।

Chhattisgarh से जुड़ी Hindi News के अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें Facebook पर Like करें, Twitter पर Follow करें और Youtube  पर हमें subscribe करें। एक ही क्लिक में पढ़ें  The Rural Press की सारी खबरें।