टीआरपी डेस्क। रायपुर पुलिस ने शनिवार को एक शातिर चोर को गिरफ्तार किया है। आरोपी के पास से चोरी के 17 लाख रुपए से ज्यादा के जेवर बरामद हुए हैं। यह जेवर उसने बिजली विभाग के एक रिटायर्ड सेक्शन अफसर के मकान का ताला तोड़कर चोरी किए थे। पकड़ा गया आरोपी दुर्ग से साइकिल पर रायपुर आया था और सूना मकान देखकर जेवर चोरी कर भाग निकला।

रिटायर्ड बिजली कर्मी के घर पर हाथ साफ़ किया

मामले का खुलासा करते हुए पुलिस ने बताया कि पुरानी बस्ती क्षेत्र के बंजारी माता मंदिर के पास कुशालपुर निवासी राजेंद्र ओझा बिजली विभाग से रिटायर्ड हैं। वह परिवार के साथ 26 सितंबर की शाम 6 बजे बेटी के घर सरोना गए थे। अगले दिन शाम को लौटे तो चैनल गेट का ताला टूटा था और मकान का दरवाजा खुला था। अंदर के दरवाजों के भी ताले टूटे थे।

साइबर सेल और सीसीटीवी फुटेज की मदद से पकड़ा गया आरोपी

पुलिस ने चोर को पकड़ने के लिए आसपास के सीसीटीवी फुटेज चेक किए और साइबर सेल की मदद ली। इससे आरोपी की पहचान हुई और पुलिस ने अमलेश्वर के साहू पारा निवासी विजय शर्मा को पकड़ लिया और पूछताछ के लिए थाने लेकर आई। आरोपी को पहले भी चोरी के एक मामले में टिकरापारा थाना पुलिस गिरफ्तार कर चुकी है।

आरोपी से अन्य वारदातों को लेकर भी हो रही पूछताछ

पूछताछ में आरोपी विजय ने बताया कि घटना वाले दिन वह साइकिल से रायपुर आया था। यहां पर उसने मकान में ताला लगा देखा तो चोरी कर ली। पुलिस ने उसकी निशानदेही पर चोरी किए सोने-चांदी के गहने और रुपए समेत 17 लाख 2 हजार 500 रुपए का सामान बरामद किया है। उससे अन्य वारदातों के संबंध में भी पूछताछ की जा रही है।

Chhattisgarh से जुड़ी Hindi News के अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें Facebook पर Like करें, Twitter पर Follow करें और Youtube  पर हमें subscribe करें। एक ही क्लिक में पढ़ें  The Rural Press की सारी खबरें।