टीआरपी डेस्क। बिहार के पूर्णिया में दलित नेता शक्ति मलिक की हत्या के मामले में आरजेडी नेता तेजस्वी यादव और उनके बड़े भाई तेजप्रताप यादव समेत 6 लोगों के खिलाफ नामजद प्राथमिकी दर्ज की गई है।

आपको बता दें कि केहाट थाना इलाके में रविवार सुबह नकाबपोश अपराधियों ने दलित नेता शक्ति मलिक के घर में घुसकर गोली मारकर उनकी हत्या कर दी।

मृतक की पत्नी के बयान पर मामला दर्ज

केहाट थानाध्यक्ष सुनील कुमार मंडल ने बताया कि मृतक की पत्नी खुशबू देवी के बयान के आधार पर नामजद प्राथमिकी दर्ज की गई है। इसमें तेजस्वी, तेजस्वी के साथ-साथ अनिल कुमार साधु (आरजेडी एससी-एसटी प्रकोष्ठ के प्रदेश अध्यक्ष), मनोज, सुनीता और कालो पासवान के खिलाफ मामला दर्ज किया गया है।

शक्ति मलिक ने तेजस्वी यादव पर लगाए थे आरोप

शक्ति मलिक की पत्नी ने पुलिस को जानकारी दी कि पति आरजेडी से निकाले जाने के बाद निदर्लीय उम्मीदवार के रूप में विधानसभा चुनाव लड़ने की तैयारी कर रहे थे। पुलिस ने वारदात स्थल से एक खोखा और देशी कट्टा बरामद किया है।

हत्या के बाद RJD नेता के आरोप का वीडियो वायरल

मलिक ने हत्या के पहले आरजेडी नेता तेजस्वी यादव समेत पार्टी के अन्य नेताओं पर टिकट के बदले पैसे की मांग करने, जातिगत टिप्पणी करने और उनसे अपनी जान का खतरा होने का आरोप लगाया था। बिहार में सत्ताधारी जेडीयू के प्रवक्ता राजीव रंजन प्रसाद ने आरोप लगाया कि नेता प्रतिपक्ष तेजस्वी लगातार दलितों, पिछड़ों, वंचितों की बात करते हैं लेकिन एक वीडियो वायरल हुआ है और वही नेता प्रतिपक्ष की असलियत है।

जेडीयू ने की सीबीआई जांच की मांग

राजीव रंजन ने कहा कि तेजस्वी ने शक्ति मलिक से 50 लाख रुपये पहले और 20 लाख रुपये टिकट फाइनल होने के बाद मांगें थे। इससे इनकार करने पर शक्ति मलिक को जातिगत टिप्पणी, अपशब्द कहे गए। फिर रविवार सुबह उनकी गोली मारकर हत्या कर दी गई।

Chhattisgarh से जुड़ी Hindi News के अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें Facebook पर Like करें, Twitter पर Follow करें और Youtube  पर हमें subscribe करें। एक ही क्लिक में पढ़ें  The Rural Press की सारी खबरें।