रायपुर। कोरोना वायरस के बढ़ते प्रकोप को देखते हुए प्रदेश में अभी स्कूलों को बंद रखने की अनुमति दी गई है। जबकि केंद्र सरकार ने प्रदेश सरकार के आदेश से स्कूल खोले जाने के आदेश जारी किया है। लेकिन महासमुंद जिले के तुमगांव का सरकारी स्कूल सुबह 10-4 बजे तक चालू है।

महासमुंद के स्कूल का सोशल मिडिया में एक वीडियो वायरल हुआ । जिसमे बच्चे स्कूल में बैठे दिख रहे हैं। बच्चे यूनिफॉर्म पहने हुए हैं,प्रेयर, हाजिरी, पढ़ाई जैसी सारी गतिविधियां हो रही हैं। लेकिन आश्चर्य कि बात यह है की किसी बच्चे ने मास्क नहीं लगाया है और न सोशल डिस्टेंसिंग का पालन करें है।यह वीडियो वायरल होते ही खलबली मच गई।

इस वीडियो की पड़ताल करने पर यह बात भी सामने आई कि ऑनलाइन क्लासेस में दिक्कतों की वजह से स्कूल में क्लास लगाई गई। बच्चे भी क्लास लगाए जाने की मांग कर रहे थे। इसलिए शिक्षकों ने स्कूल खोल दिया। स्कूल 7 अक्टूबर बुधवार को खोला गया था, गुरुवार को मामला उजागर होने के बाद क्लास नहीं लगाई गई। इस पूरे मामले में जिले के शिक्षा अधिकारी रॉबर्ट मिंज ने कहा कि मामले की जानकारी मिली है, कार्यवाही की जाएगी। अभी तक स्कूल शुरू करने संबंधी कोई निर्देश नहीं मिले हैं। इसलिए स्कूल शुरू करना गलत है।

देखें वीडियो

https://www.facebook.com/100000677926496/videos/3819399021425991/

आपको बता दे प्रदेश सरकार ने अब तक स्कूल खोले जाने को लेकर कोई आदेश जारी नहीं किया है। हाल ही में केंद्र सरकार की तरफ से जारी की गई अनलॉक गाइड लाइन के आने के बाद प्रदेश के शिक्षा मंत्री प्रेम साय सिंह टेकाम ने साफ किया था कि 15 अक्टूबर से भी प्रदेश में स्कूल नहीं खोले जाएंगे।

Chhattisgarhसेजुड़ीHindi News केअपडेटलगातारहासिलकरनेकेलिएहमेंFacebookपर Like करें, Twitterपर Follow करेंऔरYoutubeपरहमें subscribe करें।

Trusted by https://ethereumcode.net