रायपुर। पूर्व विधायक अमित जोगी ( Amit Jogi ) की पत्नी ऋचा जोगी ( Richa Jogi ) के जाति प्रमाण पत्र विवाद में अब रेणु जोगी की एंट्री हो गई है। रेणु जोगी ने अपनी बहू ऋचा जोगी के साथ राजभवन में राज्यपाल अनुसुईया उइके ( Governor Anusuiya Uikey ) से मुलाकात कर सरकार की शिकायत की। रेणु जोगी ने कहा, सरकार जोगी परिवार को रोकने हरसंभव कोशिश कर रही है।

इधर अमित जोगी ने ऋचा जोगी का आधारकार्ड पोस्ट करते हुए लिखा है कि वे रायपुर में सिविल लाइंस स्थित अनुराग सदन में रहती हैं। उन्होंने मुख्यमंत्री, जिला कलेक्टर को टैग करते हुए लिखा है कि आपको यह पता होना चाहिए कि बहू शादी के बाद ससुराल में रहती है। वहीं ऋचा ने अपने बयान में कहा है कि मैं अभी अपने नवजात बच्चे के साथ घर पर हूं, नोटिस मिलेगा तो पेशी में उपस्थित हो जाऊंगी।

वहीं शिकायतकर्ता संत कुमार नेताम ने कहा, जोगी परिवार फर्जी जाति प्रमाणपत्र ( Fake caste certificate ) के सहारे वर्षों से मरवाही में आदिवासी समाज का हक मार रहा है। बता दें कि ऋचा जोगी को अनुसूचित जन जाति प्रमाण पत्र जरहागांव के अतिरिक्त तहसीलदार ने हाल ही में जारी किया था, जिसकी वैधता को उन्होंने एक शिकायत कर चुनौती दी है। ज​बकि अमित जोगी इस पूरी जांच प्रक्रिया को अवैध बता चुके हैं।

Chhattisgarh से जुड़ी Hindi News के अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें Facebook पर Like करें, Twitter पर Follow करें और Youtube  पर हमें subscribe करें। एक ही क्लिक में पढ़ें  The Rural Press की सारी खबरें।