रायपुर। मोदी सरकार के नए कृषि कानून ( Agricultural Bill 2020 ) को लेकर कांग्रेस का विरोध प्रदर्शन लगातार जारी है। बीते दिनों पंजाब और हरियाणा में कांग्रेस अध्यक्ष राहुल गांधी ( Congress President Rahul Gandhi ) की अगुवाई में कांग्रेस ने ‘खेती बचाओ रैली’ निकाली गई थी।

इसी बीच छत्तीसगढ़ सरकार ( Chhattisgarh Government ) ने किसानों के लिए बड़ा फैसला लिया है। प्रदेश सरकार ने नया कृषि कानून ( Kisan Bill ) बनाने का निर्णय किया है। सरकार ने नए कृषि कानून के लिए सोमवार को उच्च स्तरीय बैठक भी बुलाई थी, जिसमें गहन मंथन किया गया है। बैठक के बाद कृषि मंत्री रविंद्र चौबे ( Agriculture Minister Ravindra Chaubey ) ने मीडिया को जानकारी दी है।

किसानों के हित को ध्यान में रखते हुए नियम तैयार करेगी सरकार

मंत्री चौबे ( Agriculture Minister Ravindra Chaubey ) ने मीडिया से बात करते हुए कहा है कि छत्तीसगढ़ सरकार प्रदेश के किसानों के हित को ध्यान रखते हुए नया कृषि कानून तैयार कर रही है। केंद्र सरकार की कृषि कानून से किसानों को नुकसान होगा, लेकिन छत्तीसगढ़ सरकार ( Chhattisgarh Government ) किसानों के हित को ध्यान में रखते हुए नियम तैयार करेगी। यह फैसला सीएम भूपेश बघेल ( Chhattisgarh CM Bhupesh Baghel ) ने लिया है।

हमें कृषि कानून ( Agricultural Bill 2020 ) बनाने से कोई नहीं रोक सकता है, क्योंकि संविधान के तहत यह कृषि राज्य का विषय है। केंद्र सरकार के कानून से कालाबाजारी जमाखोरी बढ़ेगी और किसान अपने ही खेत में मजदूर बन जाएंगे।

बता दें कि बीते दिनों सीएम भूपेश बघेल ( Chhattisgarh Chief Minister Bhupesh Baghel ) ने वर्चुअल किसान सम्मेलन में किसानों को संबोधित करते हुए कहा था कि हम छत्तीसगढ़ के किसानों के लिए नया कानून बनाएंगे। हमें किसानों की चिंता है। कांग्रेस ( Congress ) पार्टी को देश के किसानों की चिंता है।

राहुल गांधी ( Rahul Gandhi ) कोरोना काल में सड़क पर उतरकर प्रदर्शन कर रहे हैं। सीएम ने किसान न्याय योजना ( Kisan Nyay Yojna ) का जिक्र करते हुए कहा कि हमारी सरकार ने राजीव गांधी किसान न्याय योजना ( Rajiv Gandhi Kisan Nyay Yojna ) की दो​ किश्त किसानों को भुगतान किया है। अब तीसरी किश्त राज्य स्थापना दिवस के मौके भुगतान किया जाएगा।

Chhattisgarh से जुड़ी Hindi News के अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें Facebook पर Like करें, Twitter पर Follow करें और Youtube  पर हमें subscribe करें। एक ही क्लिक में पढ़ें  The Rural Press की सारी खबरें।