टीआरपी डेस्क। प्रवर्तन निदेशालय (ईडी) ने धनशोधन से संबंधित एक मामले में गैंगस्टर इकबाल मिर्ची के परिवार की 22 करोड़ रुपये से अधिक की संपत्ति जब्त की है। ईडी ने मंगलवार को बताया कि जब्त की गई संपत्तियों में एक सिनेमा हॉल और मुंबई स्थित एक होटल भी शामिल है। संपत्तियों को जब्त करने के लिए धन शोधन निवारण अधिनियम (पीएमएलए) के तहत एक अनंतिम आदेश जारी किया गया है।

जब्त की गई संपत्तियों की कुल कीमत 22.42 करोड़

इस संबंध में केंद्रीय जांच एजेंसी ने एक बयान में कहा, ‘जब्त की गई संपत्तियों में मुंबई में स्थित एक टाकीज (सिनेमा हॉल) और एक होटल, एक निर्माणाधीन होटल, एक फार्म हाउस, दो बंगला और पंचगनी में 3.5 एकड़ जमीन शामिल है।’ बयान में प्रवर्तन निदेशालय ने कहा कि जब्त की गई संपत्तियों की कुल कीमत 22.42 करोड़ रुपये है और इसमें सात बैंक खातों में जमा राशि भी शामिल है।

अब तक कुल 798 करोड़ रुपये की संपत्ति जब्त

धन शोधन के इस मामले में इकबाल मिर्ची और उसके परिवार के खिलाफ अब तक कुल 798 करोड़ रुपये की संपत्ति जब्त की गई है। एजेंसी ने इससे पहले जब्ती आदेश जारी किया था। इसमें विदेश में स्थित 203 करोड़ रुपये की संपत्ति भी शामिल है। बता दें कि इकबाल मिर्ची की साल 2013 में लंदन में मौत हो गई थी।

इकबाल मिर्ची मादक पदार्थ का अंतरराष्ट्रीय तस्कर था

माफिया सरगना दाऊद इब्राहिम के सहयोगी मिर्ची पर मादक पदार्थों की तस्करी और उगाही से रकम हासिल करने के आरोप लगाए गए थे। ईडी ने पहले कहा था कि इकबाल मिर्ची मादक पदार्थ का अंतरराष्ट्रीय तस्कर था, जिसने दुनियाभर में अपार चल-अचल संपत्ति अर्जित की थी। एजेंसी ने आरोप लगाया था कि मुंबई और आसपास के क्षेत्रों में मिर्ची ने अप्रत्यक्ष तरीके से कई संपत्तियां अर्जित की थीं।

Chhattisgarh से जुड़ी Hindi News के अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें Facebook पर Like करें, Twitter पर Follow करें और Youtube  पर हमें subscribe करें। एक ही क्लिक में पढ़ें  The Rural Press की सारी खबरें।